Home हरदोई 84 कोसी परिक्रमा मार्ग एवं पड़ाव की समस्त कमियों को तत्काल ठीक...

84 कोसी परिक्रमा मार्ग एवं पड़ाव की समस्त कमियों को तत्काल ठीक करायें:- जिलाधिकारी

हरदोई: चार मार्च 2022 को जनपद की सीमा में 04 मार्च 2022 को प्रथम पड़ाव ग्राम हरैंया पहुंच कर 05 मार्च को नंगवा कोथावां, 06 मार्च को गिरधरपुर उमरारी और 07 मार्च को साखिन गोपालपुर पड़ाव तक भम्रण करने वाली 84 कोसी परिक्रमा के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आहूत बैैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा 84 कोसी परिक्रमा के दौरान पड़ने वाले सभी पड़ाव पर क्षेत्र के खण्ड विकास अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, सड़क, विद्युत, पानी तथा शौचालय आदि की उचित व्यवस्था करायें और सभी पड़ाव पर खोया-पाया शिविर स्थापित कर कर्मचारियों की तैनात करें ताकि 84 कोसीपरिक्रमा करने वाले श्रद्वालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश कि 84 कोसी परिक्रमा में पड़ने वाले रास्तों पर विद्युत लाइन जर्जर हो या तार काफी नीचे लटक रहे हो उन्हें तत्काल ठीक करायें और श्रद्वालुओं के ठहरने वाले पड़ावों पर किसी पोल आदि में करंट न आता हो उसे भी ठीक करा लें और पड़ाव पर उचित विद्युत व्यवस्था रखें तथा हर पड़ाव पर कर्मचारी की तैनाती करें।

सफाई व्यवस्था के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देेश दिये कि हर पड़ाव पर पांच-पांच सफाई कर्मचारियों की शिफ्टवार ड्युटी लगायें तथा अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी को निर्देश दिये कि परिक्रमा मार्ग में पड़ने वाली सभी खराब सड़कों को तत्काल रूप से ठीक करायें और रास्ते की झाड़ियों की कटाई करा दें। उन्होने उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि हर पड़ाव पर स्वास्थ्य कैम्प लगवायें एवं डाक्टरों के साथ एम्बुलेंस तथा अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगायें।

जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि श्रद्वालुओं को खाना आदि बनाने के लिए मिट्टी तेल का पर्याप्त व्यवस्था रखें। जिलाधिकारी ने बैठक में परिक्रमा से संबंधित समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि आज ही नगर मजिस्टेªट एवं अपर पुलिस अधीक्षक के साथ जाकर पूरे परिक्रमा मार्ग एवं पड़ाव का निरीक्षण करें और समस्त कमियों को तत्काल ठीक करायें।

परिक्रमा में आने वाले सभी श्रद्वालुओं की पूरी सुरक्षा की जायेगी:- पुलिस अधीक्षक

बैठक में 84 कोसी परिक्रमा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने अपर पुलिस अधीक्षक से कहा कि परिक्रमा के मार्ग एवं पड़ाव पर संबंधित थानों के पुलिस बल के अलावा अतिरिक्त पुरूष/महिला पुलिस की तैनात करायंे और श्रद्वालुओं को पूरी सुरक्षा प्रदान करायें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, अतिरिक्त मजिस्टेªट प्रत्युश पाण्डे, नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता, उप जिलाधिकारी सण्डीला देवेन्द्र पाल सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी संजय पाण्डे, जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चन्द्र तथा परिक्रमा क्षेत्र से संबंधित क्षेत्र के सभी बीडीओ तथा ईओ आदि उपस्थित रहेे।

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close