Homeहरदोई84 कोसी परिक्रमा: जिलाधिकारी ने 10 दिन में परिक्रमा मार्ग ठीक करने...

84 कोसी परिक्रमा: जिलाधिकारी ने 10 दिन में परिक्रमा मार्ग ठीक करने और सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के दिए निर्देश

spot_img
spot_img

कोथावां/हरदोई: नैमिषारण्य से प्रारम्भ होकर ब्लाक कोथावां के हरैइया पुल से 21 फरवरी को जनपद की सीमा में प्रवेश करने वाली 84 कोसी परिक्रमा के मार्गो सहित परिक्रमा में श्रद्वालुओं के लिए बनाये गये रैन बसेरों में विद्युत, पेयजल, शौचालय आदि व्यवस्थाओं का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ सघन निरीक्षण किया।

मार्गो के संबंध में जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी तथा जिला पंचायत के अधिकारियों को निर्देश दिये कि श्रद्वालुओं की परिक्रमा सुगम बनाने के लिए सभी परिक्रमा मार्गो को 10 दिन में प्रत्येक दशा में ठीक करायें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी हर्रैइया, नगवा कोथावा, गिरधरपरु उमरारी तथा साखिन रमुआपुर स्थित रैन बसेरों के निरीक्षण में अधिशासी अधिकारी विद्युत को निर्देश दिये कि श्रद्वालुओं की सुविधा के लिए सभी रैन बसेरों व मार्गो लाइट की समुचित व्यवस्था कराने के साथ लाइट जाने की दशा में जनरेटर की व्यवस्था भी करायें।

परिक्रमा के दौरान रैन बसेरों, मार्गो में पेयजल, विद्युत व सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद रखी जाये :- जिलाधिकारी

उन्होने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिये के रैन बसेरों एवं मार्गो में पड़ने वाले सभी हैण्ड पम्प तत्काल ठीक करायें ताकि श्रद्वालुओं को शुद्व पेयजल मिल सके। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी निर्देश दिये कि परिक्रमा मार्ग के सभी रैन बसेरों एवं पड़ाव वाले स्थानों पर चिकित्सा शिविर लगवायें और चिकित्सकों की नियुक्ति करते हुए पर्याप्त दवाओं व एम्बुलेस की व्यवस्था करायें। उन्होने संबंधित खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश भी दिये.

WhatsApp Image 2023 02 08 at 5.35.31 PM

परिक्रमा पड़ाव वाले स्थानों पर खोया-पाया एवं कर्मचारियों आदि के ठहरने के लिए शिविर लगवायें तथा रैन बसेरों के शीशे टूट उन्हें बदलवायें और श्रद्वाओं के स्नान आदि की व्यवस्था परिक्रमा के जनपद में प्रवेश करने से पहले कराना सुनिश्चित करायें और सभी पड़ाव वाले स्थानों पर व्यापक स्तर पर सफाई करायें।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि परिक्रमा के दौरान श्रद्वालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न होने दी जाये और सभी व्यवस्थायें से पूर्ण करायें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि श्रद्वालुओं की सुरक्षा के लिए सभी रैन बसेरों एवं पड़ाव वाले स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती करायें।

निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी सदर स्वाती शुक्ला, उप जिलाधिकारी सण्डीला देवेन्द्र पाल सिंह, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी, विद्युत, जल निगम, शारदा नहर, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी तथा खण्ड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें