होमहरदोईहरदोई के अभिनीत ने दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एल्ब्रुस पर...

हरदोई के अभिनीत ने दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एल्ब्रुस पर तिरंगा फहराकर बढाया जिले का मान

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पर्वतारोही अभिनीत मौर्य ने यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची पर्वतीय चोटी पर फतह हासिल की है. यूरोप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एल्ब्रुस पर आज सुबह 06:08 बजे भारत का तिरंगा फहराया दिया.

अभिनीत ने स्वतंत्रता दिवस पर माउंट एल्ब्रुस चोटी फतह करने का लक्ष्य रखा था, लेकिन मौसम व विपरीत परिस्थितियों के चलते देरी के चलते 22 अगस्त को सुबह 06:08 बजे भारत का तिरंगा फहराया दिया. अभिनीत ने भारत के साथ ही हरदोई को गौरवान्वित किया.

इसके पूर्व अभिनीत पर्वतारोहण के क्षेत्र में विभिन्न कीर्तिमान स्थापित कर जनपद, प्रदेश और देश को गौरवान्वित कर चुके हैं। वे पूर्व में द्रास की सबसे ऊँची चोटी माउण्ट मचोई, कश्मीर के अनंतनाग जनपद स्थित टेबल टॉप, उत्तराखंड की केदारकंठा व तपोवन ट्रैक पर चढ़ाई कर चुके हैं। केदारकंठा पर चढ़ाई करने के मामले में उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

आपको बता दें माउंट एल्ब्रुस की उनकी आगामी यात्रा को लेकर जिलाधिकारी ने उन्हें अभी कुछ दिन पहले ही शुभकामनाएं देते हुए कहा था कि पर्वतारोही अभिनीत जनपद का गौरव हैं। जिलाधिकारी ने उम्मीद जतायी कि आगे भी अभिनीत इसी प्रकार जनपद को गौरवान्वित करते रहेंगे।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें