होमहरदोईअवैध खनन करने वालों पर बड़ी कार्यवाही, 6 ट्रैक्टर-ट्रालियां और एक जेसीबी...

अवैध खनन करने वालों पर बड़ी कार्यवाही, 6 ट्रैक्टर-ट्रालियां और एक जेसीबी मशीन सीज

टड़ियावां/हरदोई: हरदोई के टड़ियावां थाना क्षेत्र में साखिन गांव में मिट्टी के अवैध खनन की सूचना पर बुधवार रात सदर तहसील के नायब तहसीलदार ने टीम के साथ छापा मारा। मौके पर अवैध खनन में शामिल 13 ट्रैक्टर-ट्रालियां और एक जेसीबी मशीन को पकड़ा गया।

नायब तहसीलदार द्वारा दी गयी तहरीर के आधार एक ईंट भट्ठा मालिक समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 6 ट्रैक्टर-ट्रालियों और एक जेसीबी मशीन को भी सीज किया गया है।

सदर तहसील के नायब तहसीलदार पीयूष भार्गव को बुधवार की रात सूचना मिली कि साखिन गांव में मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है। सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। मिट्टी का खनन करते एक जेसीबी और 13 ट्रैक्टर-ट्रालियों को मौके पर ही दबोच लिया।

अवैध खनन में पकड़ी गयी 13 में से 7 ट्रैक्टर-ट्राली रस्ते से गायब

बताया जा रहा है सभी 13 ट्रैक्टर-ट्रालियों को वह टड़ियावां थाने ला रहे थे लेकिन रास्ते से ही 7 ट्रैक्टर-ट्रालियों को लेकर चालक ईंट भट्ठा मालिक रमाकांत मौर्या के कहने पर भाग निकले। बाकी बची छह ट्रैक्टर-ट्रालियां सीज करने के बाद पुलिस को सुपुर्द कर दी गईं।

प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि नायब तहसीलदार की तहरीर के आधार पर ईंट भट्ठा मालिक रमाकांत मौर्या, साखिन निवासी नत्थू और सीतापुर जनपद के पिसावां थानाक्षेत्र के दधनामऊ गांव निवासी जसवंत के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें