होमहरदोईबीजेपी विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा शिकायती पत्र, धान खरीद में हुई...

बीजेपी विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा शिकायती पत्र, धान खरीद में हुई धांधली, पीसीएफ,पीसीयू अधिकारियों पर लगाया भष्टाचार का आरोप

हरदोई: बालामऊ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक एवं पूर्व मंत्री रामपाल वर्मा ने धान खरीद में धांधली का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी को शिकायती पत्र भेजकर जांच की मांग की है। सत्ता पक्ष के MLA की ओर से लिखे इस शिकायती पत्र बाद संबंधित विभागों में हडकंप मच गया है।

चर्चा यह भी है कि समितियों के चुनाव को लेकर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है। विधायक रामपाल वर्मा ने मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में लिखा है कि गत वर्ष 2022-23 में हुई धान खरीद मे अधिकारियों व बिचौलिए ने मिलकर बड़े स्तर पर भष्टाचार कर सरकारी धन का बंदरबांट कर लिया है।

उन्होंने लिखा है कि धान खरीद के लिए क्रय केन्द्र खोलने से लेकर फर्जी खरीद, विचौलियों से दिखाकर किसानों के नाम दर्ज कर भुगतान हड़पा गया है। कई मिल मालिकों से लेकर तमाम लोग इस मामले में शमिल है। विधायक ने पीसीएफ,पीसीयू व सहकारिता विभाग के अधिकारियों पर भष्टाचार का आरोप लगाया है।

विधायक ने मुख्यमंत्री से धान खरीद में हुए भष्टाचार की जांच कर कार्रवाई की मांग

विधायक एवं पूर्व मंत्री रामपाल वर्मा ने कहा कि किसानों को धान क्रय केंद्रों से उचित लाभ व मूल्य नहीं मिल पाया। किसानों को धान औने-पौने दामों मे बेचना पड़ा, जबकि बिचौलियों ने केंद्र संचालकों से साठगांठ कर इसका फायदा उठाया। सरकार के करोड़ों रुपए का बंदरबांट कर लिया गया। विधायक ने मुख्यमंत्री से जांच कराकर कारवाई की मांग की है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें