Homeहरदोईहरदोई: बोर्ड परीक्षा अभी शुरू भी नहीं हुई लेकिन 99 कापियां गायब,...

हरदोई: बोर्ड परीक्षा अभी शुरू भी नहीं हुई लेकिन 99 कापियां गायब, डीआईओएस ने जारी किया नोटिस

हरदोई: बोर्ड परीक्षा प्रारम्भ होने से पहले ही तहसील बिलग्राम के एक परीक्षा केंद्र से कला विषय की 99 कापियां गायब हो गई हैं। इस मामले में डीआईओएस वीके दुबे ने केंद्र व्यवस्थापक को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

गुरुवार को लखनऊ डायट के उप प्राचार्य मुकेश कुमार सिंह ने बिलग्राम तहसील के पंडित नेहरु इंटर कॉलेज में औचक छापेमारी की। यहां उप प्राचार्य ने परीक्षा के लिए आवंटित हुई कापियों की जांच की, तो कक्षा 12 के कला विषय की 99 कापियां गायब मिली।

मामले की जानकारी डायट उप प्राचार्य ने डीआईओएस को दी। इसके बाद जिला विद्द्यालय निरीक्षक वीके दुबे ने केंद्र व्यवस्थापक संजीव कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि जीआईसी संकलन केंद्र से सभी उत्तर पुस्तिकाओं का मिलान करके प्रपत्र और कापियां लेकर गए थे।

कापियां गायब होने के मामले में केंद्र व्यवस्थापक शुक्रवार को कार्यालय में उपस्थित होकर अपना स्पष्टीकरण दें। अन्यथा उनके खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी। डीआईओएस वीके दुबे ने बताया कि डायट उप प्राचार्य लखनऊ की आख्या के आधार पर नोटिस जारी की गई है। नोटिस का जवाब आने पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें