Homeहरदोईलाखों के फर्जीवाड़ा में प्रधान, जेई, समेत 4 पर मुकदमा दर्ज

लाखों के फर्जीवाड़ा में प्रधान, जेई, समेत 4 पर मुकदमा दर्ज

Hardoi/HDI Bharat: हरदोई के ग्राम पंचायत किन्हौटी में वित्तीय फर्जीवाड़ा में प्रधान, जेई, वीडीओ, एडीओ पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. इस मामले में फर्जीवाड़ा कर भुगतान लिए जाने समेत कई गंभीर शिकायतें जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को मिली थीं। जिलाधिकारी ने इस मामले में टीम गठित कर जांच कराई थी।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

जांच टीम ने जिलाधिकारी को भेजी रिपोर्ट में 7 लाख 3 हजार 94 रुपये के फर्जी भुगतान की पुष्टि की थी। दो विकास कार्याें पर सीआईबी का भुगतान करने के लिए तकनीकी सहायक फिरोज शमी ने फर्जी एमबी कर दी थी। जिसके चलते डीएम ने फिरोज शमी की सेवाएं समाप्त करने के आदेश दिए हैं।

फर्जीवाड़ा करके 7 लाख 3 हजार 94 रुपये का भुगतान

दो विकास कार्याें में फर्जीवाड़ा करके 7 लाख 3 हजार 94 रुपये का भुगतान करने का भी मामला सामने आया है। इसमें ग्राम प्रधान अरविंद कुमार, ग्राम सचिव अनुराग यादव, फर्जी एमबी करने के आरोप में अवर अभियंता लघु सिंचाई मंसूर असलम और सत्यापन अधिकारी के रूप में फर्जी फोटो और काम प्रमाणित करने पर सहायक विकास अधिकारी सहकारिता अनुराग गौतम के खिलाफ संडीला कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

संडीला के बीडीओ धर्मेश चंद्र पांडेय ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर 4 लोगो पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। संडीला कोतवाल नित्यानंद सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें