Homeहरदोईहरदोई में बर्जर पेंट्स का भारत में सबसे बड़े प्लांट का मुख्यमंत्री...

हरदोई में बर्जर पेंट्स का भारत में सबसे बड़े प्लांट का मुख्यमंत्री योगी ने किया वर्चुअल उद्घाटन

spot_img
spot_img

हरदोई: आज संडीला में बर्जर पेंट्स की नई इकाई का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल उदघाटन किया गया। इस मौके पर कई माननीय और अधिकारी मौजूद रहे।

भारत की सबसे बड़ी पेंट्स की कंपनी बर्जर पेंट्स इंडिया लिमिटेड ने इंडस्ट्रियल स्टेट सण्डीला में अपना सबसे बड़ा विनिर्माण कारखाना का संचालन शुरू किया है। जिसका रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल उद्घाटन किया।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि एक समय निवेश शब्द सुनकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का नाम दिमाग मे आता था। आज प्रदेश के सभी क्षेत्रों में निवेश हो रहा है। आज संडीला में बर्जर पेंट्स की नई इकाई की शुरुआत इसका जीता जागता उदाहरण है।

बर्जर पेंट्स ने हरदोई में किया 1000 करोड़ से अधिक का निवेश

बर्जर पेंट्स की ओर से 1000 करोड़ से अधिक के निवेश से हरदोई जनपद तेजी से आर्थिक विकास करेगा। रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। राज्यमंत्री उच्च शिक्षा रजनी तिवारी ने कहा कि अच्छी कानून व्यवस्था और उद्योग प्रेरक माहौल होने के कारण निवेश लगातार जनपद में निवेश के लिए आकर्षित हो रहे हैं

भारत में अपने 100 वें वर्ष में बर्जर पेंट्स ने उत्तर प्रदेश में सबसे आधुनिक और पूरी तरह से स्वचालित पेंट विनिर्माण कारखाना स्थापित करने के लिए 1000 करोड़ से अधिक का निवेश किया है। 37 एकड़ में फैले इस कारखाने की कुल संस्थापित क्षमता 33000 के एल/एमटी प्रति माह की है।

जिसमें 15,000 के यू एमटी प्रतिमाह जल आधारित पेंट्स का और 4,800 के एल /एमटी प्रतिमाह साल्वेंट-आधारित पेंट के अतिरिक्त कंस्ट्रक्शन केमिकल्स और पुट्टी शामिल है। 

बर्जर पेंट्स कंपनी के सीईओ अभिजीत रॉय ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सण्डीला में बर्जर पेंट्स का भारत में सबसे बड़े कारखाने के शुभारंभ की घोषणा करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है। इस विशाल इकाई को पूरा करने के लिए 61 लाख मानव श्रम घण्टे लगे। विविध प्रकार के निर्माण के साथ-साथ एक जीरो लिकिड डिस्चार्ज कारखाना है। जो पूरी तरह से सोलर पावर पर चल सकता है।

बर्जर पेंट्स कारखाना के वर्चुअल उद्घाटन समारोह में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी,सांसद अशोक रावत,एमएलसी अशोक अग्रवाल, पूर्व मंत्री व विधायक रामपाल वर्मा, विधायक अलका अर्कवंशी, माधवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ रानू, भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज, डीएम एमपी सिंह और एसपी राजेश द्विवेदी के अलावा कंपनी के अधिकारी और वहां के कर्मचारी मौजूद रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें