होमहरदोईबिजली विभाग की बड़ी कार्यवाही: एक लाख 23 हजार बिजली उपभोक्ताओं की...

बिजली विभाग की बड़ी कार्यवाही: एक लाख 23 हजार बिजली उपभोक्ताओं की कटेगी बिजली, जाने वजह

हरदोई। बिजली कनेक्शन लेने के बाद एक बार भी बिजली बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं पर अब बिजली विभाग ने कार्रवाई करने जा रहा है। बिजली बिल जमा न करने पर जिले के लगभग एक लाख 25 हजार उपभोक्ताओं के घरों की बिजली काटी जाएगी, साथ ही बकाया बिल के लिए राजस्व कर्मी भी उनके दरवाजे पर दस्तक देंगें।

जिले में 4 लाख 53 हजार बिजली उपभोक्ता हैं। इनमें से लगभग एक लाख 25 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद एक बार भी बिजली बिल जमा नहीं किया है। बिजली विभाग की ओर से इन उपभोक्ताओं को कई बार नोटिस जारी किया गया। वहीं, विभाग की ओर से अवर अभियंता लगातार इनसे संपर्क कर बिजली बिल जमा करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसके बावजूद उपभोक्ताओं ने बिजली बिल का एक भी पैसा जमा नहीं किया है।

इस पर बिजली विभाग की ओर से अब ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इन उपभोक्ताओं को एक बार फिर नोटिस जारी किया जा रहा है। इसके बाद सभी के कनेक्शन स्थायी रूप से बंद कर दिए जाएंगे। उन पर अब तक का बकाया बिल की धनराशि को जमा करने के लिए आरसी राजस्व विभाग को भेज दी जाएगी।

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता रविंद्र कुमार ढोलका ने बताया कि उपभोक्ता बिल की धनराशि जमा कर दें। अगर वह बिल जमा नहीं करते हैं तो उनको कनेक्शन स्थायी रूप से काट दिया जाएगा। साथ ही उनको नया कनेक्शन भी नहीं मिल सकेगा और आरसी भी जारी कर दी जाएगी।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें