Homeहरदोई10 से 28 अगस्त तक चलेगा फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रमः-जिलाधिकारी

10 से 28 अगस्त तक चलेगा फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रमः-जिलाधिकारी

हरदोई: आज राजकीय इंटर कॉलेज हरदोई में एम०डी०ए०/आई०डी०ए० (फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम) का जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रेमावती व जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उदघाटन किया। जिला पंचायत अध्यक्षा ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार फाइलेरिया उन्मूलन के लिए पूरी तरह से संकल्पित है। मच्छरों के पनपने के स्रोत को रोकने के लिए हमे लोगों को जागरूक करना चाहिए। स्वास्थ्य क्षेत्र सरकार की प्राथमिकता में है।

जिलाधिकारी ने कहा कि फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम 10 अगस्त से 28 अगस्त तक चलेगा। इस बीमारी से शरीर मे दिव्यांगता आ सकती है। बचाव ही इस बीमारी का सबसे प्रभावी उपाय है। अपने आस पास साफ-सफाई रखें। एक स्थान पर जल-जमाव न होने दें। मच्छरों को न पनपने दें। फाइलेरिया की वितरित की जाने वाली दवा का कोई साइड इफेक्ट नही है। सभी निःसंकोच होकर दवा लें।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि पूरे अभियान के दौरान लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलाई जाएगी जिससे फाइलेरिया उन्मूलन का लक्ष्य हासिल हो सके। जनपदवासियों को दवा खिलाने के लिए कुल 4500 टीमें लगायी गयी हैं। जिलाधिकारी ने फाइलेरिया की दवा खाकर अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर नोडल अधिकारी वेक्टर बोर्न, डीएमओ जितेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें