Home हरदोई हरदोईः नौ गोवंश और टोयोटा फ़ॉर्च्यूनर के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार, एक...

हरदोईः नौ गोवंश और टोयोटा फ़ॉर्च्यूनर के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार, एक पर दर्ज हैं 17 मुकदमे

हरदोई। कासिमपुर थाना क्षेत्र के संडीला-मल्लावां मार्ग एक नवंबर को कहली गांव के पास गोवंशों से भरा कंटेनर पलट गया था, जिसमे दर्जनों गोवंशो की मौत हो गयी थी। उसी मामले में शामिल पांच तस्करों को पुलिस ने दबोच लिया है। इनके पास नौ मवेशी और टोयोटा फ़ॉर्च्यूनर मिली है। एसपी राजेश द्विवेदी ने पुलिस लाइन सभागार में घटना का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेज दिया।

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि एक नवंबर को कासिमपुर थाना क्षेत्र में कहली गांव के पास गोवंशों से भरा कंटेनर पलटा मिला था। इसमें 27 मवेशी थे। जिनमे दर्जन भर मवेशी मृत निकले थे। बचे गोवंशों को गोशाला में छुड़वा दिया गया था। घटना के खुलासे के लिए सर्विलांस व बघौली सीओ की टीम लगी थी।

यह भी पढ़ें: बच्ची को बचाने के लिए सांप पर लेट गई माँ, कई बार काटा फिर भी नहीं हटी

रविवार को एक कॉलेज के पास स्थित बाग में तस्करों के होने की सूचना कासिमपुर पुलिस को मिली। पुलिस ने घेराबंदी की और तीन लोगों को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम युसुफ निवासी काशीपुरा रामपुर, शाहाबाद के ताजपुरा निवासी अखलाक, रामपुर जिले के शहजादनगर थाने के जटिया गांव निवासी इंतजार हुसैन बताया।

पूछताछ में पुलिस को अपने साथी शाहबुद्दीन उर्फ शाबू निवासी पटैला गांव थाना खुटहन जिला जौनपुर, मोहम्मद सलीम निवासी रोशनपुर, कानपुर नगर बताया। दोनों को संडीला कस्बा चौकी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने नौ जिंदा गोवंश, एक टोयोटा फ़ॉर्च्यूनर कार बरामद की।

वाहन मालिक को 80 से 90 हजार रुपये देते थे

पूछताछ में बताया कि वह लोग इस्लाम, हाजी से संपर्क कर गाड़ी मालिक शाहबुद्दीन व समीम अन्य गाड़ी मालिकों से मवेशियों को बिहार व अन्य राज्यों में भेजते थे। गोवंश लादने वाले को 20 से 25 हजार, वाहन मालिक को 80 से 90 हजार रुपये देते थे। हाजीपूर में पूरा रैकेट चलाता है। 31 अक्तूबर को मल्लावां व एक नवंबर को कासिमपुर क्षेत्र में कंटेनर पलटने के मामले में शामिल थे। बताया कि पांचों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

कैसे करते थे गोवंशो की तस्करी

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि राजस्थान के कोटा व अन्य जगहों की घुमंतू जाति के लोग विभिन्न जनपदों में आवारा मवेशियों को एकत्र करने का काम करते हैं। इसके लिए वह अपने साथ मवेशियों का झुंड लेकर चलते हैं। इससे किसी को शक न हो सके। जब इनके पास गोवंश की संख्या 50 के करीब हो जाती है। यह गो तस्करों को वीडियो बनाकर भेजते हैैं। इसके बाद सौदा तय होने पर मवेशी तस्करों को बिक्री कर देते हैं। एक कंटेनर मवेशी लदवाने में 20-25 हजार रुपये लेते हैँ।

शाहबुद्दीन के खिलाफ दर्ज हैं 17 मुकदमे

एसपी ने बताया कि शाहबुद्दीन शातिर गो तस्कर है। उसके खिलाफ जौनपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, आजमगढ़, आदि जनपदों में पशु क्रूरता अधिनियम, गैंगस्टर समेत 17 मुकदमे दर्ज हैं। अन्य आरोपियों की अपराध कुंडली खंगाली जा रही है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...