होमहरदोईHardoi: पति समेत 5 लोगों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

Hardoi: पति समेत 5 लोगों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

spot_img

Hardoi News/HDI Bharat: दहेज के लिए प्रताड़ित करना और मारपीट कर घर से भगा देने का आरोप लगाते हुए एक युवती ने अपने पति सहित 5 लोगों के विरूद्ध पाली थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है।

पाली कस्बा के मोहल्ला काजी सरांय दक्षिणी की रहने वाली पूजा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी शादी सात साल पहले वीरेंद्र निवासी फर्रूखाबाद जनपद के गांव धीमरपुरा कोतवाली कादरीगेट के साथ हुई थी। शादी में पिता ने सामर्थ के अनुसार दान दहेज भी दिया था। उसने बताया मिले दहेज से ससुरालीजन संतुष्ट नहीं हुए।

महिला ने बताया कि कुछ दिन सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा। फिर दहेज की मांग करते हुए पति वीरेंद्र, सास संतोषा, ससुर राकेश व जेठानी आरती और जेठ कमल आए दिन शारिरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। 19 सितंबर को ससुरालियों ने मारपीट करके घर से भगा दिया। वापस आने पर जान से मारने की धमकी दी।

बताया जैसे तैसे अपने दो बच्चों को लेकर मायके तक पहुंच पाई। पूजा ने बताया कि इससे पहले भी दहेज को लेकर कई बार विवाद हुआ। लेकिन तब यह सोच कर सब सहती रही कि शायद आगे पारिवारिक संबंध अच्छे हो जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला ने बताया कि पांच लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया है। जांच कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें