HomeहरदोईHardoi: खुशखबरी: कटियारी क्षेत्र में 40 करोड़ 85 लाख की लागत से...

Hardoi: खुशखबरी: कटियारी क्षेत्र में 40 करोड़ 85 लाख की लागत से 4 पुलों के निर्माण को मिली मंजूरी

हरदोई। कटियारी क्षेत्र के लोगों को लिए खुशखबरी है जल्द ही उन्हें चार पुलों की सौगात मिलने वाली है। सवायजपुर विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू के प्रस्ताव पर शासन ने 4 पुलों के निर्माण के लिए 4085 लाख रुपये की स्वीकृति दे दी है। इन चारों पुलों के निर्माण की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को सौंपी गई है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

आपको बता दें कटियारी क्षेत्र में गंगा, रामगंगा और गर्रा सहित पांच नदियां बहती हैं। बारिश के मौसम में नदियों में पुल न होने के कारण कटियारी क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

सवायजपुर विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने बुधवार को बताया कि इन चार पुलों के निर्माण से करीब 50 से अधिक गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा। कटियारी क्षेत्र के इन गांवों को संपर्क मार्गों से जोड़ने वाले मार्गों पर पड़ने वाली नदियों पर पुलों के निर्माण के लिए वह काफी समय से प्रयासरत थे। इसके लिए वह मुख्यमंत्री से भी मिले थे।

उन्होंने बताया कि इस बार कटियारी क्षेत्र के चार पुलों नेवादा रामपुर-मझियारा संपर्क मार्ग पर गर्रा नदी पर, खरगपुर तिराहे से बेहटा रमपुरा मार्ग पर गंभीरी नदी पर, खद्दीपुर चैनसिंह और मुर्चाबाग से सीढ़ेपुर मार्ग पर पुल के निर्माण को स्वीकृति मिल गई है। पुल बनने से बरसात में ब्लॉक और तहसील मुख्यालय का संपर्क अब नहीं टूटेगा।

विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने बताया कि नोनखारा के निकट गर्रा नदी पर पुल बनने से क्षेत्र के सब्जी और फूलों की खेती करने वाले किसानों का बिलग्राम और कन्नौज से सीधा संपर्क हो जायेगा। पुलों के बनने से क्षेत्र के बच्चों को बेहतर शिक्षा के साधन भी सुलभ हो सकेंगे।

  • कहाँ पुल बनेंगे
  • नोनखारा के पास नेवादा रामपुर-मझियारा संपर्क मार्ग पर गर्रा नदी पर करीब 500 मीटर लंबाई का पुल लागत 38.77 करोड़
  • खरगपुर तिराहे से बेहटा रमपुरा मार्ग पर गंभीरी नदी पर पुल का निर्माण लागत 1.30 करोड़
  • खद्दीपुर चैनसिंह मार्ग पर पुल का निर्माण लागत 39 लाख
  • मुर्चाबाग से सीढ़ेपुर मार्ग पर पुल का निर्माण लागत 39 लाख
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें