Homeहरदोईहरदोई नगर निकाय चुनाव: बसपा, कांग्रेस सहित भाजपा की भी हुयी जमानत...

हरदोई नगर निकाय चुनाव: बसपा, कांग्रेस सहित भाजपा की भी हुयी जमानत जब्त

spot_img

हरदोई/HDI Bharat: नगरीय निकाय के चुनाव में नगर पालिका परिषद हरदोई में कांग्रेस, बहुजन समाजवादी पार्टी और आप समेत सात प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है। इसमें सत्तादल भाजपा के भी दो प्रत्याशी शामिल है. रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से मतपत्रों की गिनती के बाद परिणामों की आधिकारिक घोषणा में प्रत्याशियों की जमानत जब्त किए जाने की भी जानकारी दी है. सत्तादल भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नगर पालिका पिहानी और मल्लावां में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

13 नगरीय निकायों के चुनाव की मतगणना के बाद परिणामों की घोषणा के की गयी इसके साथ ही प्रत्याशीवार प्राप्त मतों के ब्योरा के साथ जमानत वापसी और जब्त किए जाने की भी जानकारी दी गई है।

नगर पालिका परिषद हरदोई सदर में भाजपा के सुखसागर मिश्र मधुर ने जीत का परचम फहराया हैं और समाजवादी पार्टी के रामज्ञान गुप्ता दूसरे स्थान पर रहें हैं। यहां पर कांग्रेस, बीएसपी और आप सहित सात अन्य प्रत्याशी जमानत भी नहीं बचा पाए हैं।

यह भी पढ़ें : नगर निकाय चुनाव परिणाम: हरदोई सदर से भाजपा के सुखसागर मिश्रा फिर जीते, जानें कहां-कहां कौन-कौन जीता

पिहानी में सपा प्रत्याशी शाहीन बेगम जीती हैं और बसपा के प्रत्याशी जमाल दूसरे स्थान पर रहे है, जबकि सत्तादल भाजपा के अलावा कांग्रेस, सुभासपा सहित नौ प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है।

बिलग्राम में बीजेपी ने जीत दर्ज कराई और निर्दलीय राजारमन गुप्ता दुसरे स्थान पर रहे, जबकि सपा, बसपा समेत नौ उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है। संडीला में समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज कराई तो, भाजपा के महेंद्र कुमार और निर्दलीय अभय कुमार गुप्ता दुसरे और तीसरे स्थान पर रहें हैं। बसपा, कांग्रेस सहित यहाँ भी नौ प्रत्याशियों की ज़मानत जब्त हो गई है।

सांडी में बहुजन समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज कराई है। यहां पर भाजपा व सपा ने जमानत बचा ली है, जबकि छह अन्य की जमानत जब्त हो गई है। शाहाबाद में सपा जीत का झंडा गाड़ा है तो भाजपा ने ज़मानत बचा ली है, जबकि बसपा, कांग्रेस सहित आठ प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है। मल्लावां में निर्दलीय प्रत्याशी तबस्सुम जीती हैं, यहां पर दूसरे स्थान पर ही सीमा देवी ही जमानत बचा पाई हैं। यहां पर भाजपा सहित सात की ज़मानत जब्त हो गई है।

नगर पंचायतों में माधौगंज में आठ प्रत्याशी में से जीते व एक निर्दलीय व भाजपा को छोड़कर पांच की जमानत जब्त हो गयी है.  कुरसठ में नौ प्रत्याशी में सपा ने जीत का स्वाद चखा है और भाजपा को छोड़कर सात की jamanat जब्त हुयी है.

पाली में 14 प्रत्याशी में सपा विजयी हुयी है, निर्दलीय कमलाकांत बाजपेयी को छोड़कर भाजपा, कांग्रेस व बसपा सहित 12 लोगों की जमानत जब्त हो गयी है. बेनीगंज में भाजपा ने विजयी पताका फहरायी और सपा को छोड़कर सभी की जमानत जब्त हो गयी , वहीँ कछौना-पतसेनी में भाजपा विजयी हुयी तो बसपा को छोड़कर अन्य दो प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई है।

नगर पालिका परिषदजीतेइन्हें मिली हार
हरदोई (UR)सुखसागर मित्र मधुर (भाजपा) जीतेराम ज्ञान गुप्ता (सपा) हारे
शाहाबाद (UR)नसरीन बानो (सपा) जीतींसंजय मिश्रा (भाजपा), पवन रस्तोगी (बसपा) हारे
बिलग्राम (UR)अनिल राठौर (भाजपा) जीतेमोहम्मद सईद (सपा), सुनील शर्मा (बसपा) हारे
पिहानी (UR)शाहीन बेगम (सपा)
सण्डीला (OBC)रईस अंसारी (सपा) जीतेमहेंद्र सोनी (भाजपा) हारे
सांडी (OBC)रामजी गुप्ता (बसपा) जीते
मल्लाबां (OBCW)तबस्सुम (निर्दलीय) जीतींसुशीला देवी (भाजपा), सीमा देवी (सपा-रालोद) हारे
नगर पंचायत चुनावजीतेजीत का अंतर
गोपामऊ (UG)वली मोहम्मद (भाजपा) जीते55 वोट
पाली (UG)रिजवान खान (सपा)950
माधौगंज (UG)अनुराग मिश्रा (निर्दलीय)536 वोट
कछौना पतसेनी (UG)राधारमण शुक्ला (भाजपा)1031 वोट
कुरसठ (OBCW)विद्या देवी (सपा)204
बेनीगंज (SCW)शिवप्यारी (भाजपा)859 वोट
spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें