HomeहरदोईHardoi News: 2300 लोगो को मिलेंगे आवास, 7 हजार लोगों के लिए...

Hardoi News: 2300 लोगो को मिलेंगे आवास, 7 हजार लोगों के लिए शौचालय स्वीकृत, 23 करोड़ की कार्ययोजना स्वीकृति

spot_img
spot_img

पिहानी/हरदोई: पिहानी की ग्राम संतरहा स्थित स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में आयोजित क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में 23 करोड़ की कार्ययोजना स्वीकृति प्रदान की गयी। इस कार्ययोजना में क्षेत्रीय गोशालाओं में सोलर वाटर पंप लगाये जायेगे साथ ही 2300 लोगों को आवास भी दिए जायेगें।

बैठक की मुख्य अतिथि राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने कहा कि अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी पात्र किसी भी योजना के लाभ से वंचित न रहे। राज्यमंत्री ने हरिहरपुर द्वितीय की दिव्यांग महिला रेनू देवी पत्नी वेद प्रकाश को आवास की रकम ऑनलाइन ट्रांसफर की।

ब्लाक प्रमुख कुशी बाजपेई ने कहा पूरे क्षेत्र को बेहतर सुविधाएं दी जा रही हैं। सभी को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने का प्रयास है। कुशी बाजपेई ने बताया कि बैठक में राज्य वित्त, केंद्रीय वित्त व मनरेगा से 23 करोड़ रुपये की कार्ययोजना स्वीकृत प्रदान की गयी है। 7 हजार लोगों के लिए शौचालय स्वीकृत हुए। 2300 आवास को मंजूरी दी गयी है। सभी गोशाला में वाटर सोलर पम्प लगाने का निर्णय लिया गया।

इस दौरान एसडीएम धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, खंड विकास अधिकारी उदयवीर, सहायक विकास अधिकारी पंचायत तेजराम, पशु चिकित्साधिकारी धीरेन्द्र गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य दीनदयाल वर्मा, सोनू भारतीय, राममूर्ति राठौर व कौशलेंद्र कुमार मौजूद रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें