HomeहरदोईHardoi News: आकस्मिक मृत्यु पर तीन प्रधान समेत 7 आश्रितों को मिलेंगे...

Hardoi News: आकस्मिक मृत्यु पर तीन प्रधान समेत 7 आश्रितों को मिलेंगे 45 लाख रुपये

हरदोई/HDI Bharat: पंचायत के निर्वाचित प्रतिनिधियों की आकस्मिक मृत्यु पर तीन प्रधान समेत 7 प्रतिनिधियों के आश्रितों को 45 लाख रुपये दिए जायेगे। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने इस पर स्वीकृति दे दी है। उत्तर प्रदेश पंचायत कल्याण कोष ने हरदोई में काम करना शुरू कर दिया है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

पंचायतीराज विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश पंचायत कल्याण कोष के क्रियान्वयन के लिए ऑनलाईन पोर्टल भी बनाया गया है। पोर्टल पर ही पंचायत प्रतिनिधियों की आकस्मिक मृत्यु पर आश्रित को आर्थिक मदद के लिए आवेदन की व्यवस्था की गयी है। यहां पर अभी तक प्राप्त आठ आवेदनों में से एक में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट न होने के कारण स्वीकृति नहीं दी गई है।

डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने अन्य सात प्रतिनिधियों की आकस्मिक मृत्यु पर अनुमन्य आर्थिक सहायता दिए जाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। डीपीआरओ को आदेश दिए हैं कि आश्रितों को अनुमन्य राशि उनके खातों में कोषागार के माध्यम से प्राप्त कराई जाए।

आकस्मिक मृत्यु पर आश्रितों को कितनी मिलेगी सहायता

सीडीओ आकांक्षा राना ने बताया कि पंचायतीराज व्यवस्था में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की आकस्मिक मृत्यु पर स्वीकृति जारी हुई हैं. उन्होंने बताया कि उप्र पंचायत कल्याण कोष में पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधि की आकस्मिक मृत्यु पर आर्थिक मदद की व्यवस्था दी गई है। कोष में जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख एवं ग्राम प्रधान के आश्रित को 10 लाख, सदस्य जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायत के आश्रित को क्रमश: पांच, तीन और दो लाख की आर्थिक सहायता का प्राविधान किया गया है।

जिन आश्रितों को मिलेगी सहायता

  • भड़वल सलेमपुर के बीडीसी रहे संतोष कुमार कनौजिया
  • नगला भगवान के प्रधान रहे नीलेश कुमार
  • उधरनपुर के प्रधान रहे मंगली
  • बम्हनौहा टिकारा के प्रधान रहे मनीश अली
  • और भदैचा से ग्राम पंचायत सदस्य रहे राजेंद्र
  • पैथापुर परचैया से सदस्य रहीं राधा देवी
  • और बेरियानजीरपुर से सदस्य रहे शिवशंकर के आश्रित को आर्थिक मदद दी जाएगी।
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें