HomeहरदोईHardoi News: 7 ट्रैक्टर-ट्रालियां सीज, अवैध खनन कर ढो रही थी मिट्टी

Hardoi News: 7 ट्रैक्टर-ट्रालियां सीज, अवैध खनन कर ढो रही थी मिट्टी

Hardoi News: मल्लावां कस्बे में राघौपुर मार्ग पर स्थित निंबी तालाब को अवैध खनन करके पाटे जाने की शिकायत पर खनन अधिकारी ने छापा डाल दिया। मौके से मिट्टी ढो रहे 7 ट्रैक्टर ट्रालियों को राघौपुर रोड से पकड़ कर सीज कर दिया गया है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

बता दें मल्लावां राघौपुर मार्ग पर निंबी तालाब है। पिछले कुछ समय से इस तालाब का कुछ हिस्सा पाटा जा रहा है और इसके लिए अवैध खनन की मिट्टी का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसकी शिकायत नगर पालिका अध्यक्ष तबस्सुम से की थी। नगर पालिका अध्यक्ष ने अधिशासी अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए, तो उन्होंने एसडीएम को पत्र भेजकर शिकायत दर्ज कराई।

इसके बावजूद शुक्रवार की शाम ट्रैक्टर ट्रालियों में मिट्टी भरकर तालाब को पाटने का काम किया जा रहा था। इसकी शिकायत कुछ लोगों ने शासन में कर दी। शुक्रवार आधी रात लखनऊ मंडल के खनन अधिकारी एसएन पटेल, जिला खनन अधिकारी अजीत सिंह, खनन निरीक्षक सुभाष सिंह आदि ने छापा डाल दिया। मौके से 7 ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़कर सीज कर दिया गया।

लेखपाल जमाल ने निंबी तालाब को लेकर बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर तालाब की जांच की गई। नगर पालिका के अभिलेखों के अनुसार 8 बीघे में तालाब है। पहले से ही तालाब पर अतिक्रमण के चलते मौके पर सिर्फ 4 बीघा तालाब रह गया है, और तालाब पानी से भरा है। तालाब के दो हिस्सो को पाटा गया है। इसकी रिपोर्ट शासन को दे दी गई है।

नगर पालिका अध्यक्ष तबस्सुम ने बताया है कि किसी भी हाल में तालाब को पाटने नहीं दिया जाएगा। तालाब पटने के कारण बरसात का पानी घरों में भरने लगेगा और ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि लगातार तालाब पर नजर रखें।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें