HomeहरदोईHardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों, विद्यालयों, शैक्षिक संस्थाओं आदि में शान से ध्वजा रोहण किया गया और देश आजादी पर अनेकों कार्यक्रम आयोजित कर स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजा रोहण किया और महात्मा गांधी जी चित्र पर माल्यापर्ण कर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजा रोहण कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों, छात्र- छात्राओं आदि को तथा जनपदवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

WhatsApp Image 2023 01 27 at 4.52.13 PM

जिलाधिकारी ने कहा 73 साल पहले आज ही के दिन देश का संबिधान लागू हुआ था और इस आजादी में देश के अनेकों शहीद वीर सपूतों अपने प्राणों की आहूत देने वाले और देश को स्वतंत्रता दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को हमेशा नमन करना चाहिए और उनकी देश भक्ति के प्रति अपने बच्चों को बतायें ताकि वह भी देश प्रेम की भावना के प्रति जागरूक हो।

गणतंत्र दिवस : स्वच्छता कर्मियों को शाल एवं प्रतीक चिन्ह देकर किया गया सम्मानित

गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट की सफाई व्यवस्था में विशेष सहयोग करने वाले स्वच्छता कर्मियों को शाल एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया तथा जनपद के दिवंगत स्वतंत्रता संग्राम सेना सेनानियां की विरंगनाओं को माला, शाल, प्रतीक चिन्ह तथा मिष्ठान प्रदान कर नमन किया। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट स्वच्छता वाटिका में स्थापित महात्मा गांधी की मूर्ति पर अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट प्रशांत तिवारी के माल्यापर्ण किया।

WhatsApp Image 2023 01 27 at 4.48.43 PM

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के अनुसार जिलाधिकारी ने गांधी भवन में स्थिति गांधी जी की प्रतिमा माल्यापर्ण कर पुष्प अपित कर शिलालेख पर पुष्प अर्पित किये तथा गांधी में सफाई में योगदान करने वाली स्वच्छता कर्मी को शाल देकर सम्मानित किया।

गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन से गांधी भवन तक आयोजित भव्य एवं विशाल स्काउट एवं गाइड, विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा निकाली मार्ग पास्ट की सलामी आबकारी विभाग द्वारा सिनेमा चौराहा पर बनाये गये पण्डाल पर जिलाधिकारी ने ली तथा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ लगभग 26 विभागों द्वारा निकाली गयी झांकी का अवलोकन किया.

WhatsApp Image 2023 01 27 at 4.48.43 PM 1

इस अवसर पर जिला आबकारी अधिकारी रवि शंकर ने जिलाधिकारी को प्रतीक चिन्ह प्रदान किया। झांकी गांधी मैदान में में सम्पन्न होने के बाद जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक के साथ झांकी में प्रथम स्थान प्राप्त कृषि विभाग से डीडी कृषि डा0 नन्द किशोर द्वितीय माध्यमिक शिक्षा के जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे तथा त्रितीय नगर पालिका के रविं शंकर शुल्क तथा अधिशासी अभियंता विद्युत को प्रशस्त्री पत्र प्रदान करने के साथ झांकी में सबसे अच्छा बैंड का प्रर्दशन करने वाले विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किये।

गणतंत्र दिवस: 112 को सबसे उत्कृष्ट स्टाल का मिला प्रमाण पत्र

गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रेक्षागृह में 24 से 26 जनवरी 2023 तक आयोजित उत्तर प्रदेश स्थापन दिवस पर लगभग 30 विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों में पुलिस विभाग के डायल 112 सबसे उत्कृष्ट स्टाल का प्रमाण पत्र पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी को प्रदान करने के साथ अन्य विभागों को भी प्रशंसा पत्र प्रदान कियें।

कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्या मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट प्रशांत तिवारी, उपायुक्त उद्योग सुशील कुमार सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहें।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें