HomeहरदोईHardoi news: गर्भवती नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का आरोप ,...

Hardoi news: गर्भवती नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का आरोप , पति समेत 4 पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

spot_img
spot_img

हरदोई: पिहानी क्षेत्र के बदरहा गांव में दहेज के लिए ससुराल वालों पर गर्भवती विवाहिता बिरला (22) पुत्री अर्जुन निवासी जुडौरा कोतवाली पिहानी की गला घोटकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। बताया जाता है इसके बाद आरोपी फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी।

मौके पर पहुंचे अतिरिक्त कोतवाल पी पी सिंह व उप निरीक्षक रामलाल ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका का पिता अर्जुन ने पति, ससुर, सास, ननंद ,के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में पुलिस को तहरीर दी है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। जबकि त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मृतक़ महिला के सास को हिरासत में ले लिया है।

मृतका पिता अर्जुन ने बताया कि बेटी बिरला का ब्याह डेढ़ साल पहले बदरा निवासी धर्मेंद्र पुत्र नत्थू के साथ की थी। शादी के बाद से ही बेटी के ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर आए दिन उसे प्रताड़ित कर रहे थे। 2 लाख की नगद मांग भी कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर सोमवार की सुबह रात पति धर्मेंद्र, ससुर नत्थू, सास, ननंद बिटाना ने मृतका बिरला के साथ मारपीट कर हत्या कर दी।

सीओ शिल्पा कुमारी ने घटना के संबंध में बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत हुई है। मृतका के पिता ने 4 लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। बिरला गर्भवती है या नहीं यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद में ही मालूम हो पाएगा। मौत का कारण स्पष्ट हो जाने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। ससुराली जनों को दोषी पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें