HomeहरदोईHardoi News: दरोगा पर FIR की कार्रवाई न होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल...

Hardoi News: दरोगा पर FIR की कार्रवाई न होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे अधिवक्ता

Hardoi News: शहर कोतवाली में डायल 112 के दरोगा द्वारा अधिवक्ता (वकील) के साथ अभद्रता और फिर उसी पर एफआईआर दर्ज किए जाने के मामले में आज हरदोई बार एसोसिएशन में आपात बैठक बुलाई गई। इस बैठक में सभी ने अधिवक्ता पर दर्ज की गई एफआईआर की निंदा की,

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

बैठक में एफआईआर को स्पंज कर अभद्रता और फिर एफआईआर दर्ज कराने वाले डायल 112 के दरोगा पर एफआईआर दर्ज कराए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया।

हरदोई बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि दो अधिवक्ता पीड़ित अधिवक्ता के साथ एसपी से मिलेंगे और वह एसपी को 2 दिन का समय दे रहे हैं कि आरोपी दरोगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें अन्यथा अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए विवश होंगे।

क्या है मामला ?

शनिवार की देर रात शहर कोतवाली के झबरा पुरवा में अधिवक्ता मनीष कुमार का परिवार में ही विवाद हो गया। आरोप है कि इसके बाद पहुंची डायल 112 की पुलिस अधिवक्ता मनीष कुमार उनके भाई केतन कुमार को पकड़कर शहर कोतवाली ले गई। इस दौरान डायल 112 के पुलिस कर्मियों ने अधिवक्ता मनीष कुमार के साथ अभद्रता और बदसलूकी की.

जैसे ही पुलिस को जानकारी हुई कि वह एक अधिवक्ता हैं तो उस पर तत्काल ही एफआईआर दर्ज कर दी गई और शांति भंग के आरोप में 151 का चालान कर दिया गया। शनिवार को अधिवक्ता की जमानत हुई। इसके बाद सोमवार को हरदोई बार एसोसिएशन में आपात बैठक हुई, जिसमें तमाम अधिवक्ताओं ने एफआईआर स्पंज किए जाने व दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने का प्रस्ताव रखा गया।

बैठक में फैसला हुआ यदि दो दिन के भीतर अगर एसपी द्वारा आरोपी दरोगा पर कार्रवाई नहीं की गई तो सभी अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। बैठक में महामंत्री महेंद्र कुमार सिंह, संयुक्त मंत्री शशिकांत सिंह गौर, पूर्व महामंत्री कर्मवीर सिंह चौहान, , अनिल त्रिवेदी, संजीव अवस्थी, पी मिश्रा और जितेन श्रीवास्तव, देवेश मिश्रा, शिवमोहन शुक्ला, गिरीश मिश्र रामनिवास, संजय कुमार,अनिल कुमार, जेपी त्रिवेदी, अतुल चतुर्वेदी, पीके मिश्रा सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें