होमहरदोईHardoi News: अवैध शराब के निर्माण, तस्करी पर रोक के लिए अब...

Hardoi News: अवैध शराब के निर्माण, तस्करी पर रोक के लिए अब होगी रोज छापेमारी, चलेगा विशेष प्रवर्तन अभियान

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया है कि निकट भविष्य में क्रिसमस एवं नववर्ष-2023 है, त्योहारों मे शराब की मांग बढ जाती है। अवैध शराब के निर्माण, तस्करी एवं बिक्री तथा अवैध स्प्रिट/अल्कोहल के परिवहन पर अंकुश लगाया जाना आवश्यक है।

इस सम्बन्ध मे 21 दिसम्बर 2022 से 05 जनवरी 2023 तक विशेष प्रवर्तन अभियान चलाये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। अवैध शराब के निर्माण, तस्करी एवं बिक्री पर रोक लगाने तथा जनपद का निर्धारित राजस्व लक्ष्य शत-प्रतिशत प्राप्त करने हेतु आबकारी, पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त 6 टीमों का गठन किया गया है.

Rojgar alert Banner

जिलाधिकारी ने बताया है कि अवैध शराब के कार्य में संलिप्त माफियाओं/तस्करों के विरूद्ध आवश्यकतानुसार गैंगेस्टर/गुण्डा एक्ट के अन्तर्गत कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। संदिग्ध वाहनों की सघनता एवं सूक्ष्मता से चेंकिंग भी करायी जायेगी। अवैध शराब के संदिग्ध अड्डो पर छापेमारी की कार्यवाही भी की जायेगी। पकड़े गये अभियोगो में आबकारी अधिनियम की विद्यमान धाराओं के साथ साथ आई0पी0सी0 की सुसंगत धाराओं में भी एफआईआर दर्ज करायी जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा प्रदेश स्तर पर संचालित टोल फ्री नम्बर 14405 तथा व्हाट्सप नम्बर 9454466019 पर आम जनता बिना किसी भय के इन नम्बरों पर अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री की सूचना दे सकती है। क्रिसमस एवं नववर्ष के अवसर पर रेस्टोरेन्ट एवं होटलों में पार्टी का आयोजन किया जाता है, जिसमे बिना लाईसेंस के शराब परोसे जाने की सम्भावना से इन्कार नही किया जा सकता। इसलिए जनपद में संचालित होटल एवं रेस्टोरेन्ट मे आयोजित होने वाली पार्टियों पर विशेष निगरानी रखी जाये।

अवैध शराब के निर्माण: सभी टीमें प्रत्येक दिन दबिश करेंगी

जिलाधिकारी ने बताया है कि सभी टीमें प्रत्येक दिन दबिश करेंगी। प्रभावी प्रवर्तन कार्य हेतु गठित टीमें सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन), राज्य कर अधिकारी, प्रभागीय वन अधिकारी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी से भी समन्वय स्थापित करते हुए प्रवर्तन कार्य में यथावश्यक सहयोग प्राप्त करेंगे। सभी टीमे पूर्ण मनोयोग से सम्बन्धित थाने के पुलिस बल का सहयोग लेते हुए विशेष प्रवर्तन कार्य करना सुनिश्चित करे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें