HomeहरदोईHardoi News: बच्चे के गले में 7 साल से फंसा था सिक्का,...

Hardoi News: बच्चे के गले में 7 साल से फंसा था सिक्का, फिर जो हुआ…

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में 12 वर्ष के एक बच्चे के गले में 7 साल से फंसा 5 रुपये का सिक्का सर्जरी कर निकालने का मामला प्रकाश में आया है। यह बच्चा पीलिया के उपचार के लिए हरदोई मेडिकल कॉलेज लाया गया था, जहां एक्स-रे में सिक्का देखा गया। परिजनों ने बताया कि बच्चे ने सात साल पहले गलती से सिक्के को निगल लिया था।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

सर्जरी करने वाले डॉ. विवेक सिंह ने कहा कि सिक्का गलने लगा था। इससे लगता है कि यह काफी पहले फंसा होगा। सर्जरी के बाद बच्चा बिलकुल स्वस्थ है और डॉक्टरों की देखरेख में भर्ती है।

हरदोई जिले के बघौली थाना क्षेत्र के मुरलीपुरवा गांव रहने वाले महेश किसान हैं। उनका 12 साल का बेटा अंकुल ने चार जून को गले में दर्द की शिकायत की। इस पर उसके बाबा अजय उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। ईएनटी सर्जन डॉ. विवेक सिंह ने गले का चेकअप करने के बाद पूछताछ की।

परिजनों ने बताया कि अंकुल ने 7 साल पहले सिक्का निगल लिया था लेकिन उसे कोई तकलीफ नहीं थी। डॉ. विवेक ने अंकुल के गले का एक्स-रे कराया, जिसमें सिक्का नजर आ गया। बुधवार को दूरबीन विधि से सर्जरी करके अंकुल के गले में फंसा सिक्का निकाला गया। यह साल 2010 का पांच रुपये का सिक्का था। डॉक्टरों टीम में सर्जन डॉ. विवेक के अलावा डॉ. विकास चंद्र शामिल थे। 

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें