Home हरदोई हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने के कहा गया है ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है। इन सभी ने सराय एक्ट के तहत पंजीकरण नहीं कराया है.

दरअसल, वैवाहिक सीजन में होटल, मैरिज लॉन में होने वाली अनहोनी को रोकने के उद्देश्य से यह व्यवस्था बनाई गई है। शहर में संचालित हो रहे धर्मशाला, होटल और मैरिज हॉल के सराय एक्ट में पंजीकरण के लिए अभियान चलाया जा रहा है।
लखनऊ के लेवाना होटल की घटना के बाद हरदोई में भी पंजीकृत और बिना पंजीकृत धर्मशाला, होटल और मैरिज हॉल की जांच-पड़ताल कराई जा रही है। बमिली जानकारी के अनुसार शहर में 25 संचालकों ने प्रतिष्ठान का पंजीकरण करा लिया है। अभी तक अन्य 56 ने पंजीकरण नहीं कराया है। in सभी 56 लोगों को नोटिस भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने कहा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) वापस लेना संसद का संकल्प

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा है कि होटल, धर्मशाला और मैरिज हॉल के लिए सराय एक्ट में व्यवस्था, सुविधा और सहूलियत के संबंध में प्रावधान है। यहां पर उसी अनुसार सभी से मानक पूरे कराए जाएंगे। बिना मानक के इनका संचालक अवैैध माना जाएगा। हादसा और अन्य घटना पर संचालक के साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

वहीं सिटी मजिस्ट्रेट डा. सदानंद गुप्ता (सरायं एक्ट क्रियान्वयन प्रभारी अधिकारी) ने कहा चिह्नित 56 संचालकों को नोटिस दिए गए हैं। प्रक्रिया के लिए 30 दिन का समय दिया गया है। इसी के साथ अग्निशमन, मानचित्र, जीएसटी, विद्युत सुरक्षा, आकस्मिक दरवाजा और पार्किंग के संबंध में अधिकारियों से रिपोर्ट ली जा रही है।

BPNL Recruitment 2022: पशुपालन विभाग में 10वीं, 12वीं के लिए 2106 पदों पर बंपर वैकेंसी

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें Rojgar Alert पर क्लिक करें

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...