Homeहरदोईहरदोईः अब इन 7 मार्गों पर रोडवेज बसें फरेंगी फर्राटे

हरदोईः अब इन 7 मार्गों पर रोडवेज बसें फरेंगी फर्राटे

हरदोई। रोडवेज डिपो में निजी क्षेत्र की बसों को अनुबंध पर चलाने की तैयारी है। इसके लिए जिले में सात रूटों पर निजी क्षेत्र की अनुबंधित बसों को चलाने की अनुमति शासन से मिल गई है। परिवहन विभाग ने इन रूटों के लिए 21 बसों का अनुबंध की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जनवरी में इन रूटों पर अनुबंधित बसों के चलने की उम्मीद है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

परिवहन विभाग के मुताबिक जिले से 31 रूटों पर निजी क्षेत्र से रोडवेज बसें अनुबंधित कर चलाने का प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें परिवहन विभाग मुख्यालय से सिर्फ सात रूटों को मंजूरी दी है। जिन रूटों के लिए मंजूरी मिली है। वहां पर निजी क्षेत्र की बसों का अनुबंध करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अनुबंधित बसों के जनवरी से चलने की संभावना है।

इन रूटों को मिली रोडवेज बसों की मंजूरी

  • हरदोई- कन्नौज-इटावा
  • हरदोई- कन्नौज- औरैया
  • हरदोई- सांडी- बिलग्राम- कन्नौज कानपुर
  • हरदोई- शाहजहांपुर-बरेली
  • हरदोई- पिहानी-जेबीगंज-मोहम्मदी- गोला
  • हरदोई- गोपामऊ-महौली, सीतापुर- लखनऊ
  • हरदोई- सांडी- हरपालपुर- फर्रुखाबाद

ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नहीं मिल सकी मंजूरी

ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए रोडवेज बसों के लिए जो प्रस्ताव भेजा गया था उसे मंजूरी नहीं मिल सकी है। विभाग की ओर से मंसूरनगर सहादतनगर-हरदोई-मैगलगंज लखीमपुर, राभा-हरदोई-पिहानी-जहानीखेड़ा, मैगलगंज-लखीमपुर, अमतलिया- हरदोई गांव बरगावां, परसापुर-सांडी- हरदोई, महितापुर सांडी-वजीरगंज-हरदोई, कुतुबनगर-हरदोई-बड़ागांव, बेडीजोर-हरपालपुर-सांडी-हरदोई, दहेलिया-हरपालपुर-फर्रुखाबाद, घटवासा-पलिय, हरदोई, मलौथा, हरदोई- टडियावां-गोपालपुर आदि रूट पर अनुबंध कर बसें चलाने का प्रस्ताव भेजा गया था।

“सात रूटों के लिए मंजूरी मिली है। इनके लिए निजी क्षेत्र से 21 बसों को अनुबंधित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जनवरी से बसों का संचालन शुरू होने की उम्मीद है। अन्य प्रस्तावों के लिए उच्चाधिकारियों से बात की जा रही है.”- अपराजित श्रीवास्तव, क्षेत्रीय प्रबंधक

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें