Homeहरदोईऑनरकिलिंग: युवती की हत्या उसके अपनों ने ही की, पुलिस ने किया...

ऑनरकिलिंग: युवती की हत्या उसके अपनों ने ही की, पुलिस ने किया खुलासा

spot_imgspot_imgspot_img

हरदोई। अरवल थाना क्षेत्र में 5 फरवरी को मिले युवती के शव की गुलथी पुलिस ने सुलझा ली है। उसकी हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके परिवार वालों ने ही की थी। युवती का गांव के ही गैर बिरादरी के एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसे परिवार के लोग पसंद नहीं कर रहे थे।

इसीलिए घरवालों ने लोक लज्जा के खातिर ऑनर किलिंग जैसी वारदात को अंजाम डे दिया है। फिलहाल पुलिस ने किशोर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त किया गया आला कत्ल व अन्य सामान बरामद किया है।

अरवल थाना क्षेत्र के चौसार गांव में युवती की हत्या कर फेंके गए शव का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सरसों के खेत में 5 फरवरी को पूजा का शव पड़ा मिला था। जिसकी हत्या होने के बाद पिता कलेक्टर की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही 4 लोगों पर मामला दर्ज किया और पड़ताल शुरू कर दी।

इसके बाद पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले इसके बाद पुलिस ने किशोर समेत दलवीर और भैयालाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस की जांच में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है।

बताते चलें कि पूजा का प्रेम प्रसंग गांव के ही गैर बिरादरी के कमलेश से चल रहा था। जिससे उसके परिजन नाराज थे और उसको उन्होंने काफी समझाने का प्रयास किया। इसके बाद भी युवती नहीं मानी तो परिजनों ने उसकी हत्या का कदम उठाया है। इससे पहले युवक पूजा को भगा कर ले गया था।

जिसको पुलिस ने बरामद किया और न्यायालय में बयान के बाद 30 जनवरी को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद फिर कमलेश ने गांव के ही कृष्ण कुमार, रामविलास, गोलू और नंदराम पर आरोप लगाया कि यह सभी पूजा को बहला -फुसलाकर ले गए। फिर उन्होंने हत्या कर शव को सरसों के खेत में फेंक दिया।

जिसमें पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी तो चौंकाने वाला मामला सामने आया। जिसमें युवती के फूफा अनुपम ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उनके साले कलेक्टर की लड़की को लोक लज्जा के खातिर उसके घरवालों ने ही मौत के घाट उतारा है। जिसके बाद पुलिस ने किशोर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या के आरोप में विपक्षियों को फंसाने की थी कवायद

आरोपियों ने बताया कि लोक लज्जा के खातिर उन्होंने पूजा की गला दबाकर हत्या कर दी। जिसमें विपक्षियों को फंसाने के लिए उनके विरुद्ध मामला दर्ज कर दिया। फिलहाल पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए किशोर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त मृतका के गले में कसा हुआ दुपट्टा, एक काले रंग का पर्स, टूथब्रश, कंघी व शीशा, एक टूटी हुई चैन बरामद की है।

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि 5 फरवरी को एक युवती का शव सरसों के खेत में पड़ा मिला था। जिसमें घटना का स्थलीय निरीक्षण किया गया तो गला दबाकर युवती की हत्या होना प्रतीत हुआ। जिसमें ऑनरकिलिंग का मामला सामने आया है और उसके परिजन ही हत्यारे निकले हैं। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए किशोर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें गिरफ्तार किए गए आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -

लेटेस्ट