Homeहरदोईसामूहिक विवाह: मंत्री, विधायक समेत जब अधिकारियों ने नव विवाहित जोड़ों पर...

सामूहिक विवाह: मंत्री, विधायक समेत जब अधिकारियों ने नव विवाहित जोड़ों पर बरसाए फूल

spot_img
spot_img

हरदोई: आज आर0आर0 इण्टर कालेज में जिला समाज कल्याण विभाग की ओर से आयोजित भव्य मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि आबकारी एवं मद्य निषेध मंत्री नितिन अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती तथा विधायक श्याम प्रकाश ने गणेश पूजन के साथ दीप प्रज्जवलित कर किया।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में विवाह सम्पन्न होने के उपरान्त मुख्य अतिथि नितिन अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष, विधायक, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह तथा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने नव विवाहित जोड़ों पर फूलों की वर्षा कर आर्शीवाद दिया तथा शादी के पंजीयन प्रमाण पत्र उपलब्ध करायें।

कार्यक्रम में आये नव विवाहित जोड़ों को आर्शीवाद देते हुए मंत्री नितिन अग्रवाल जी ने कहा कि आप सभी का वैवाहिक जीवन खुशहाल एवं मंगलमय हो। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जी की सोच ने गरीबों को बेटियों के विवाह से चिन्ता मुक्त कर दिया है और इसी कड़ी में मुख्य मंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत लाखों गरीबों की बेटियों का विवाह कराया जा रहा है।

नितिन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज में सबसे नीचे पायदान पर जीवन यापन करने वाले लोगों को सभी कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कर उनके जीवन स्तर में सुधार कर आर्थिक रूप से मजबूत किया जा रहा है। इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत ने नव विवाहित जोड़ों को आर्शीवाद देते हुए कहा कि अपने जीवन को खुशहाल बनाये रखने के लिए एक दूसरे को समझकर वैवाहिक जीवन की नींव मजबूत करें।

सामूहिक विवाह: वैवाहिक जीवन मंगलमय एवं खुशहाल रहे:-जिलाधिकारी

सामूहिक विवाह में आये सभी नव दामपत्ति को आर्शीवाद देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि आपका जीवन निरोग, मंगलमय एवं खुशहाल रहे और आपका पारिवारिक जीवन खुशमय हो। उन्होने सभी नव वैवाहिक जोड़ों से कहा कि वैवाहिक जीवन को यादगार बनाने के लिए आज ही एक-एक पेड़ अवश्य लगाये और उसकी देखभाल कर बड़ा करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि आज सभी ब्लाक एवं नगरीय निकायों के 1004 में से 964 जोड़ों का विवाह हिन्दू रीतिरिवाज से गायत्री पीठ के लोगों द्वारा तथा 40 जोड़ों का निकाह के माध्यम से विवाह सम्पन्न कराया गया हैं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने नव विवाहित जोड़ों को आर्शीवाद प्रदान करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित उमा0 मंत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष, मा0 विधायक, जिलाधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्यिों एवं पत्रकार बन्धुओं का आभार व्यक्त किया।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष अलका गुप्ता, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, ईओ नगर पालिका रवि शंकर शुक्ला सहित अन्य अधिकारी तथा भारी संख्या में नव विवाहित जोड़ों के परिजन उपस्थित रहें।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें