Homeहरदोईयू- डायस प्लस पर डाटा फीड न करने पर सभी बीईओ को...

यू- डायस प्लस पर डाटा फीड न करने पर सभी बीईओ को नोटिस जारी

spot_img

हरदोई: यू- डायस प्लस पर विद्यार्थियों का डाटा फीड न करने पर सभी खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा विद्यालय संचालकों को भी मान्यता समाप्त करने की चेतावनी दी गई है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

आपको बता दें यू-डायस प्लस पोर्टल पर कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों की प्रोफाइल अपलोड की जानी है। जिले में चल रहे 5492 विद्यालयों के 9 लाख से अधिक बच्चों का विवरण अपलोड होना था। इसके लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) को विद्यालय से डाटा फीड कराने के निर्देश दिए गए थे। मगर जनपद के 1075 मान्यता प्राप्त विद्यालयों ने अभी तक एक भी बच्चे का विवरण पोर्टल पर अपलोड नहीं किया है।

बताया जा रहा है सोमवार को बच्चों की यू- डायस प्लस पर प्रोफाइल अपलोड की प्रदेश स्तर पर समीक्षा की जानी है। शनिवार की शाम जिला स्तर पर हुई समीक्षा में पाया गया कि 1073 विद्यालयों ने कार्य शुरू ही नहीं किया। इनमें 325 माध्यमिक विद्यालय और 750 बेसिक शिक्षा विभाग से मान्यता प्राप्त विद्यालय हैं।

विद्यालयों की ओर से यू- डायस प्लस पर डाटा फीड शुरू न करने पर बीएसए डा. विनीता की ओर से सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही संबंधित विद्यालयों के प्रबंधकों को पत्र जारी कर विवरण अपलोड न करने पर मान्यता समाप्त करने की चेतावनी दी है। सभी से जल्द- जल्द कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए हैं।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें