Homeहरदोईपुलिस ने अवैध खनन करते जेसीबी और ट्रैक्टर ट्राली को किया सीज

पुलिस ने अवैध खनन करते जेसीबी और ट्रैक्टर ट्राली को किया सीज

हरदोई: पाली थाना क्षेत्र में एक खेत से अवैध खनन किया जा रहा था। सूचना पर पहुंचे शाहाबाद के सीओ हेमंत उपाध्याय ने एक जेसीबी और ट्रैक्टर ट्राली को मौके पर ही पकड़ लिया। जिसके बाद दोनों वाहनों को सीज कर दिया गया है। पुलिस की इस कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

पाली थाना क्षेत्र के हड़ाह मलिकापुर के निकट अवैध तरीके से मिटटी का खनन किया जा रहा था। यह मिट्टी खनन देर रात से शुरू होकर सुबह तक धड़ल्ले से जारी रहता है। बताया जा रहा कई दिनों से सीओ शाहबाद को इस बारे में सूचना दी जा रही थी कि पाली थाना क्षेत्र में अवैध खनन हो रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सीओ शाहाबाद हेमंत उपाध्याय ने एक जेसीबी और एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ लिया।

दोनों वाहनों को पुलिस ने अपनी सुपुर्दगी में ले लिया है। इस कार्रवाई से अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है। पूरे जिले में खनन माफिया बिना खौफ के रात में अवैध खनन करते है। पुलिस और प्रशासन की इसमें मिलीभगत भी सामने आती है। शिकायत के बावजूद पुलिस और विभागीय अधिकारी खनन माफियाओं पर कार्रवाई न करके खानापूर्ति करते हैं।

वही इस मामले में सीओ शाहबाद हेमंत उपाध्याय ने बताया, पुलिस ने दोनों वाहनों को सीज कर दिया है। इसके साथ ही जिला खनन अधिकारी को विभागीय कार्रवाई के लिए सूचना दी है। उन्होंने कहा कि शाहबाद सर्किल के चारों थाने में अवैध खनन बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। फिलहाल खनन माफियाओं की कार्रवाई जिले में चर्चा का विषय बनी है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें