Home हरदोई UP Board Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच और जीपीएस से लैस वाहनों...

UP Board Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच और जीपीएस से लैस वाहनों से परीक्षा केंद्रों पर पर पहुंचे प्रश्न पत्र

हरदोई। सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जीपीएस से लैस वाहनों से पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में प्रश्न पत्र को परीक्षा केंद्रों पर भेजा गया। एग्जाम में किसी तरीके की गड़बड़ी न हो इसके लिए प्रशासन तमाम प्रयास कर रहा है। 

DIOS बीके दुबे ने सोमवार को राजकीय इंटर कॉलेज में बनाए गए कंट्रोल रूम से परीक्षा केंद्रों का हाल जाना, उन्होंने केंद्रों पर भेजे जा रहे प्रश्नपत्रों की सुरक्षा को जांचा परखा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि शासन की मंशानुरूप जिले में नकलविहीन एग्जाम कराने की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। 

Rojgar alert Banner

नकल विहीन व शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराने के लिए प्रशासन व जिला विद्यालय निरीक्षक फूक फूंककर कदम रख रहे हैं। पूरी बोर्ड एग्जाम वीडियो कैमरे की निगरानी में होगी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर कैमरे लगाए गए हैं। यह कैमरे जिला मुख्यालय पर बने कंट्रोल रूम से जुड़े रहेंगे। वहीं जिले का कंट्रोल रूम राज्य मुख्यालय के कंट्रोल रूम के संपर्क में रहेगा। 

आपको बता दें इस बार एग्जाम में गड़बड़ी कराने वालों पर रासुका लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए मजिस्ट्रेटों व स्टेटिक मजिस्ट्रेटों को लगाया गया है। सोमवार को प्रश्नपत्र भेजने में भी काफी तगड़ी सुरक्ष व्यवस्था की गई। निजी विद्यालयों की जीपीएस युक्त गाड़ियों को मंगाकर इन पर प्रश्नपत्रों को परीक्षा केंद्र तक भेजा गया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ले जाए गए इन प्रश्न पत्रों को स्ट्रांग रूम में रखा गया है।

- Advertisement -
ezgif.com gif maker 41

लेटेस्ट

ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौके पर ही हुई मौत

हरदोई: पिहानी मार्ग पर कुइयां-पुरेला गांव के बीच में ट्रक की टक्कर लगने से बाइक सवार की मौत हो गई। वहीं हादसे...

दोहरे हत्याकांड में 5 आरोपित गिरफ्तार, एक मुठभेड़ में घायल

Hardoi: मझिला में बुधवार को पूर्व प्रधान के पुत्र और प्रधान के भतीजे की सनसनीखेज हत्याकांड में पांच आरोपित शनिवार को पुलिस...

आशुलिपिक पद हेतु करे आवेदन, जाने कहाँ से मिलेंगे आवेदन पत्र

Hardoi: स्थाई लोक अदालत मे रिक्त आशुलिपिक के पद के लिए आवेदन माँगा गया है. सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरदोई मा0...

उत्तर प्रदेश विकास, उद्योग एवं रोजगार के क्षेत्र में नई ऊंचाई छू रहा हैः-जेपीएस राठौर

हरदोई/HDI Bharat: उत्तर प्रदेश सरकार के सुशासन, विकास एवं रोजगार के सफलता पूर्वक छः वर्ष पूर्ण होने पर स्थानीय रसखान प्रेक्षागृह में...