होमहरदोई6.16 लाख का खाद्यान्न गबन मामले में केंद्र प्रभारी के विरुद्ध रिपोर्ट...

6.16 लाख का खाद्यान्न गबन मामले में केंद्र प्रभारी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज

spot_img

हरदोई: भारतीय खाद्य निगम के पीईजी भदैचा केंद्र पर 6 लाख 16 हजार 192 रुपये के गबन मामले में केंद्र प्रभारी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इस केंद्र पर भंडारित खाद्यान्न में चावल के 235 बोरे कम मिले थे। निगम के प्रधान कार्यालय के आदेश पर राज्य भंडार निगम के प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक ने केंद्र प्रभारी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।

प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक शिवम खत्री ने बताया कि राज्य भंडार गृह मलिहामऊ से सम्बद्ध यूनिट पीईजी भदैचा में पिछले वर्ष भंडारित चावल आरजीए में 235 बोरा कम मिले थे। इनकी कीमत 6 लाख 16 हजार 192 रुपये है। राज्य भंडार गृह मलिहामऊ के केंद्र प्रभारी प्रदीप कुमार वर्मा के पास भदैचा केंद्र व उसके भंडार की जिम्मेदारी थी।

इस आधार पर मामले की जांच के बाद निगम के प्रधान कार्यालय स्तर से उन्हें दोषी मानते हुए निलंबित किया जा चुका है। प्रधान कार्यालय से प्राप्त आदेशों के अनुपालन में उनके विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। शहर कोतवाल संजय पांडेय ने बताया कि निगम के प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें