होमहरदोई25 हजार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

25 हजार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

Hardoi/HDI Bharat। पाली थाना क्षेत्र के बारी निवासी कपड़ा व्यापारी रामजी मिश्रा के अपहरण का मुख्य साजिशकर्ता पच्चीस हजार का इनामी बदमाश की पिहानी थाना क्षेत्र में पुलिस से मुठभेड़ हो गई। बदमाश के पैर में गोली लगी। इस दौरान दो सिपाही भी घायल हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि कपड़ा व्यापारी रामजी मिश्रा का अपहरण बीती 19 दिसंबर को दुकान से गांव जाते समय कर लिया गया था। अपहरणकर्ताओं ने 20 लाख रुपये की फिरौती रामजी के परिजनों से मांगी थी। इसके बाद 22 दिसंबर को एसटीएफ और हरदोई पुलिस की संयुक्त टीम ने पाली थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद रामजी मिश्रा को सकुशल खोज निकाला था।

इस मुठभेड़ में बाराबंकी निवासी विशाल वर्मा पुलिस की गोली से घायल हुआ था। घटना के अगले ही दिन 23 दिसंबर को एक और मुठभेड़ हुई थी, जिसमें विशाल के दो साथी पुलिस की गोली से घायल हुए थे। घटना के मुख्य साजिशकर्ता रविकांत की तलाश पुलिस कर रही थी।

घिरता देख बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग

एसपी केशवचंद्र गोस्वामी ने बताया कि पिहानी कोतवाली पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम जहानीखेड़ा तिराहा पर वाहनों की जांच का अभियान चला रही थी। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि दो बदमाश बाइक से पिहानी कोतवाली क्षेत्र में रेलवे पुल की तरफ जा रहे हैं। इस पर टीम ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की। खुद को घिरता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी फायरिंग में पाली थाना क्षेत्र के बारी निवासी रविकांत मिश्रा गोली लगने से घायल हो गया। मौके से पुलिस ने दो तमंचे, तीन कारतूस और दो खोखा भी बरामद हुए है। पुलिस ने रविकांत के साथ ही उसके साथी शाहजहांपुर जनपद के निगोही थाना क्षेत्र के कुकहा महमूदपुर निवासी ओम प्रकाश वाजपेयी को भी गिरफ्तार किया है।

पिहानी कोतवाली में तैनात दीवान पवन सिंह और सिपाही सुरेंद्र कुमार भी मुठभेड़ में घायल हुए हैं। मुख्यसाजिश कर्ता रविकांत मिश्रा व्यापारी रामजी मिश्रा का पड़ोसी है। रविकांत शातिर अपराधी है और उसके खिलाफ सीतापुर, बाराबंकी,हरदोई में कई मुकदमा दर्ज हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें