होमहरदोईसरकारी राशन वितरण में धांधली करना पड़ा भारी, 3 दुकानें निरस्त

सरकारी राशन वितरण में धांधली करना पड़ा भारी, 3 दुकानें निरस्त

हरदोई/HDI Bharat: राशन वितरण में अनियमितता करना सरकारी राशन के तीन दुकानदारों को भारी पड़ गया. राशन वितरण में अनियमितता मिलने पर तीनों दुकानों को निरस्त कर दिया गया। शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई।

आपको बता दें जिले में 1621 सरकारी राशन की दुकानें संचालित है। जिनसे 7,71,503 राशन कार्ड धारकों को राशन का वितरण किया जाता है। सभी कोटदारों को नियमित राशन बाटने के निर्देश दिए गए है। इसके बावजूद राशन कोटेदार नियमित रूप से राशन वितरण नहीं कर रहे हैं। राशन वितरण की लगातार शिकायतें आ रही है।

मल्लावां, शाहाबाद और हरियावां की राशन वितरण की दुकाने निरस्त

जिलाधिकारी ने राशन बांटने में अनियमितता की शिकायत मिलने पर पूर्ति निरीक्षक और खंड विकास अधिकारी से जांच कराई। जांच में राशन वितरण में अनियमितता की शिकायतों की पुष्टि हुयी । जिस पर तीन राशन दुकानदारों की दुकानें निरस्त कर दी गई है। मल्लावां विकास खंड की शाहबुद्दीनपुर ग्राम में संचालित राशन की दुकान, शाहाबाद के रामपुर हडाहा और हरियावां के पेंग में संचालित राशन की दुकानें निरस्त कर दी गई है।।

जिला पूर्ति अधिकारी कमलनयन सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी की ओर से दुकानों के निरस्त करने के निर्देश करने के क्रम कार्रवाई की गई हैं। ग्राम पंचायत के राशनकार्ड धारकों को पड़ोस की राशन की दुकान से संबद्ध कर दिया गया हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें