होमहरदोईHardoi: कार्यों में लापरवाही और मनमानी पर 2 वीडीओ को कारण बताओ...

Hardoi: कार्यों में लापरवाही और मनमानी पर 2 वीडीओ को कारण बताओ नोटिस

हरदोई। पंचायत भवन का सत्यापन व बैठक में मनमानी, कार्यों में लापरवाही के आरोप में दो ग्राम विकास अधिकारियों (वीडीओ) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिला विकास अधिकारी (DPRO) ने हरपालपुर व भरखनी बीडीओ के माध्यम से दोनों को नोटिस जारी किया है। कहा है कि एक सप्ताह में बीडीओ के माध्यम से साक्ष्य सहित जवाब प्राप्त कराएं। जवाब प्राप्त व संतोषजनक न होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर दी जाएगी।

जिला विकास अधिकारी ने बताया कि तिथिगांव नामक स्थान पर कार्यरत वीडीओ धीरेंद्र प्रताप सिंह पर आरोप है कि उन्होंने पुराने पंचायत भवन की जांच तकनीकी टीम से ठीक से नहीं करायी. जिला विकास अधिकारी ने जब कार्य का निरीक्षण किया तो उन्हें भी कार्य के अभिलेख नहीं मिले। वह आवारा मवेशियों की भी देखभाल नहीं कर रहे हैं और उन नोटिसों का जवाब भी नहीं दे रहे हैं जो उन्हें पहले भेजे गए थे।

बताया कि ऐसे ही विकास खंड भरखनी में तैनात वीडीओ इखलाख रशीद सिद्दीकी को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वीडीओ की ओर से तैनाती गांवों के विकास और निर्माण न कराने का आरोप है। ब्लॉक में होने वाली साप्ताहिक बैठकों में भी प्रतिभाग नहीं किया जाता है और मोबाइल फोन को रिसीव भी न करने का आरोप है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें