Home हरदोई शिकायतों का निस्तारण नहीं करने वाले कानूनगो और लेखपालोें के विरूद्व कड़ी...

शिकायतों का निस्तारण नहीं करने वाले कानूनगो और लेखपालोें के विरूद्व कड़ी कार्यवाही होगी:- जिलाधिकारी

सण्डीला/हरदोई: तहसील सण्डीला में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया.सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि मा0 मुख्यमंत्री, प्रशासन एवं अन्य स्तर पर आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को प्रतिदिन स्वयं देखें और इसके अलावा सम्पूर्ण समाधान दिवस, जन सुनवाई आदि माध्यम से प्राप्त शिकायतों का मानक के अनुरूप निष्पक्ष तथा गुणवत्ता परक निस्तारण करायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सबसे सरकारी, पट्टे की भूमि एवं गरीबों के बैनामों की जमीन पर होने अवैध कब्जों की प्राप्त शिकायतों पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी नायाब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक एवं लेखपालों की क्लास लेते हुए कड़े निर्देश दिये कि ग्राम समाज की समस्त सरकारी, गरीबों की पट्टे की भूमि पर जिन लोगों ने अवैध रूप से कब्जा किया उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्यवाही करें और सभी भूमि को कब्जा मुक्त करायें।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्राप्त शिकायतों का नायब तहसीलदार, कानूनगों एवं लेखपाल पुलिस बल के साथ जाये और प्रधान एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थित में जमीन की नाप करें तथा निष्पक्ष निस्तारण कराकर गरीबों को न्याय दिलाये और फोटो सहित आख्या उप जिलाधिकारी को उपलब्ध करायें।

उन्होने कहा कि सभी नायब तहसीलदार, कानूनगों तथा लेखपाल अपने क्षेत्र के ग्राम प्रधान एवं पंचायत सदस्यों व सचिवों के नम्बर अपने पास रखें और नियमित क्षेत्र का भ्रमण कर जनहित में प्राप्त समस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण करायें और शिकायतों का निस्तारण निष्पक्ष एवं गुणवत्ता परक नहीं करने वाले राजस्व निरीक्षक तथा लेखपालोें के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

जनहित में प्राप्त समस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण करायें:- जिलाधिकारी

सम्पूर्ण समाधान में सण्डीला के मोहल्ला मलकाना में बीच सड़क पर लगे बिजली खम्भों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये कि दोनों अधिकारी समन्वय बनाकर तथा जनहित को ध्यान में रखते हुए सड़क पर लगे बिजली के खम्भों को किनारें करायें तथा यातायात में बाधा उत्पन्न न हो।

समाधान दिवस में कुल 183 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 7 का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राप्त समस्त शिकायतों का एक सप्ताह में निस्तारण करायें।

कानून एवं शान्ति व्यवस्था कायम रखने हेतु अपराधिक, आसामाजिक तथा दंबग लोगों पर नजर रखेंःएसपी

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने अपराध संबंधी शिकायते सुनी तथा थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में कानून एवं शान्ति व्यवस्था कायम रखने के लिए अपराधिक, आसामाजिक तथा दंबग लोगों पर नजर रखें और सरकारी एवं गरीबों की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों पर एंटी भूमाफियां के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेजें।

इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी राजेश कुमार तिवारी, उप जिलाधिकारी देवेन्द्र पाल सिंह, पीडी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, सीडीपीओ तथा थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...