Homeहरदोईसीडीओ आकांक्षा राना का औचक निरीक्षण, दवाओं में मिली भारी गड़बड़ी, 2...

सीडीओ आकांक्षा राना का औचक निरीक्षण, दवाओं में मिली भारी गड़बड़ी, 2 दवा कक्षों को किया सील

spot_img
spot_img

भरावन/हरदोई। भरावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को दवाएं देने के नाम पर बड़ा खेल उजागर हुआ है। शुक्रवार को सीडीओ आकांक्षा राना ने भरावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया.

जिसमे मरीजों को दी जा रहीं दवाओं में भारी गड़बड़ी सामने आई है। नहीं होने पर मुख्य विकास अधिकारी ने जब दवा स्टॉक का मिलान किया तो गड़बड़ी पकड में आई तत्पश्चात सीडीओ आकांक्षा राना ने दो दवा कक्षों को सील कर सीएमओ को जांच के निर्देश दिए हैं।

स्टॉक की दवाएं कहां रखी गई हैं। कितने मरीजों को अब दवाएं दी गई हैं, चिकित्सा प्रभारी ऐसे कई सवालों के जवाब नहीं दे पाए। इतना ही नहीं सीडीओ ने जब अस्पताल के अभिलेखों की जांच पड़ताल की तो उसमें भी तमाम खामियां मिलीं।
मरीज और दवा वितरण से संबंधित रजिस्टर गायब थे। इस पर सीडीओ आकांक्षा राना ने प्रभारी अधीक्षक को फटकार लगाई।

वाट्स एप ग्रुप बनाकर उसमें उच्चाधिकारियों को जोड़ें: सीडीओ

सीडीओ सीएचसी प्रभारी को निर्देश दिया कि एक वाट्स एप ग्रुप बनाकर उसमें उच्चाधिकारियों को जोड़ें। इसी ग्रुप में उपस्थिति लोकेशन डालें। फार्मासिस्ट अजय साहू ने बताया कि जिले से 61 दवाइयां मांगी थीं, अभी तक सिर्फ 19 दी गई हैं। अस्पताल में टीटी इंजेक्शन, सिर्टीजीन, सीपीएम, कोटर्रिमा जोल, डाइक्लो जेल, सेप्ट्रान टैबलेट नहीं हैं। जिससे तीमारदारों को समस्या हो रही है।

मुख्य विकास अधिकारी ने अपनी भी करायी जाँच

सीडीओ ने जांच परीक्षण केंद्र में मलेरिया, डेंगू टाइफाइड के मरीजों की जानकारी लेने के दौरान जांच की हकीकत परखने के लिए हीमोग्लोबिन की एलटी नरेश गुप्ता से अपनी जांच करवाई। साथ ही निर्देश दिए कि सभी मरीजों का जाँच के बाद तत्काल में रिपोर्ट दें।

नेत्र और आपरेशन कक्ष में लगा मिला ताला

इमरजेंसी कक्ष को देखने पर, बेड पर पड़ी गंदी चादर देखकर सीडीओ ने नाराजगी जताई। डेंटल कक्ष में भी मशीन बंद और चिकित्सक अनुपस्थित मिले। नेत्र परीक्षण, एलडीसी, शल्य क्रिया कक्ष में ताला लटकता मिला। संडीला एसडीएम देवेंद्र पाल, बीडीओ भरावन महेश चंद्र मौजूद रहे।


spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें