होमहरदोईथाना समाधान दिवस: पट्टे की भूमि पर दोबारा कब्जा करने वालों को...

थाना समाधान दिवस: पट्टे की भूमि पर दोबारा कब्जा करने वालों को धारा 151 के तहत जेल भेजें:-जिलाधिकारी

हरदोई: थाना हरपापुर में थाना समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। थाना समाधान दिवस में विगत तहसील दिवस एवं थाना दिवस की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों से संबंधित शिकायतों के निस्तारण में कानूनगो एवं लेखपालों द्वारा की जा रही लापवाही पर नाराजगी व्यक्त की।

जिलाधिकारी ने कानूनगो व लेखपालों को फटकार लगाते हुए निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र की चकरोड, खेल मैदान, तालाब आदि सरकारी भूमि एवं गरीब ग्रामीणों की पट्टे की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों को चिन्हित करें और उनके विरूद्व एंटी भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत सख्त कार्यवाही करते हुए जेल भेजें।

लेखपालों द्वारा ग्रामीणों की कब्जा मुक्त करायी गयी पट्टे की भूमि पर पुनः दंबगों द्वारा कब्जा करने की शिकायत पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष हरपालपुर को निर्देश दिये कि ग्रामीणों की कब्जा मुक्त करायी गयी पट्टे की भूमि पर दोबारा कब्जा करने वालों के विरूद्व धारा 151 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए जेल भेजें।

आपसी विवाद के प्रकरणों का निस्तारण लेखपाल एवं बीट सिपाही गांव जाकर करायेंः-अविनाश कुमार

थाना समाधान दिवस में प्राप्त 55 शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि आज प्राप्त अवैध भूमि कब्जा एवं अन्य आपसी विवाद के प्रकरणों का निस्तारण लेखपाल एवं बीट सिपाही संयुक्त रूप से गांव जाकर करायें।

गांव के दंबग, असामाजिक, आराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों पर विशेष नजर रखेंः-पुलिस अधीक्षक

थाना समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्ष को निर्देश दिये कि ग्रामीणों की कब्जा मुक्त करायी गयी भूमि के संबंध में नियमित जानकारी लें तथा गांव के दंबग, असामाजिक, आराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों पर विशेष नजर रखें और ग्रामीण क्षेत्र में गरीब, असहाय आदि लोगों को परेशान करने तथा उनकी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करें और क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनायें रखें।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें