होमहरदोईयूपी बोर्ड परीक्षा: 12 हजार अधिक परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा, दो मुन्ना...

यूपी बोर्ड परीक्षा: 12 हजार अधिक परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा, दो मुन्ना भाई धरे गए

हरदोई: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं हिंदी पेपर के साथ गुरुवार से शुरू हो गईं। सुबह की पाली में हाईस्कूल के हिंदी विषय की परीक्षा में 52710 बच्चे शामिल हुए जबकि 6993 परीक्षार्थियों ने यूपी बोर्ड की परीक्षा छोड़ दी। इसी तरह दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के हिंदी विषय के पेपर में 43562 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि 5451 अनुपस्थित रहे।

हाईस्कूल की एग्जाम में हरपालपुर क्षेत्र में एक लड़के को नकल करते हुए पकड़ लिया गया वही बिलग्राम क्षेत्र में एक युवक को दूसरे के प्रवेश पत्र के साथ धर दबोचा गया। बोर्ड एग्जाम में सख्ती का असर दिखाई दिया।

परीक्षार्थियों की एग्जाम सेंटर के गेट और कक्ष के बाहर तलाशी ली गई। सचल दलों के साथ शिक्षा विभाग के अधिकारी चेकिंग करते रहे। DIOS वीके दुबे ने एग्जाम केन्द्रों का निरीक्षण किया।

हरपालपुर कस्बे के विजय शंकर इंटर कॉलेज में राणा जी बड़कौनू सिंह इंटर कॉलेज धरहर का छात्र सुरजीत कुमार नक़ल सामग्री का प्रयोग करते पकड़ा गया है। केंद्र व्यवस्थापक की ओर से आरोपी छात्र के विरुद्ध कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बिलग्राम के बाबा मंसानाथ इंटर कॉलेज में हाईस्कूल परीक्षा की पाली में एक युवक को दूसरे के प्रवेश पत्र के साथ पकड़ लिया गया। उसने नाम अनवर निवासी कन्नौज बताया। पुलिस को बताया कि वह किसी की एग्जाम दिलाने में साथ आया था। कॉलेज के प्रधानाचार्य बताया कि आरोपित के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी गई है।

सवायजपुर स्थित शकुंतला देवी इंटर कॉलेज में हाईस्कूल हिंदी प्रथम पाली में 60 परीक्षार्थीयों ने एग्जाम छोड़ दिया। उधर, एसडीएम अभिषेक सिंह ने सरदार पटेल इंटर कॉलेज पांडेयपुर सहित कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण कर पूरी पारदर्शिता के साथ एग्जाम संपन्न कराने के निर्देश दिए।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें