Homeहरदोईअध्यापक के भीख मांगने का वीडियो वायरल, वजह जानकर हो जायेगें हैरान

अध्यापक के भीख मांगने का वीडियो वायरल, वजह जानकर हो जायेगें हैरान

हरदोई। हरदोई के संडीला विकास खंड के गोसवा डोंगा कंपोजिट स्कूल के सहायक अध्यापक और संकुल प्रभारी राघवेंद्र पांडेय का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राघवेंद्र सात महीने से वेतन न मिलने के कारण अपने साथी अध्यापकों से भीख देने की अपील कर रहे हैं। वायरल वीडियो में उन्होंने त्योहार में आर्थिक तंगी होने का हवाला भी दिया है।

इसके अलावा वह वकीलों से भी उनके संघर्ष में साथ देने की मांग करते नजर आ रहे है। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग हरकत में आ गया है और राघवेंद्र पांडेय के वेतन संबंधी पूरी पत्रावली तैयार कर ली है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को उनका वेतन जारी कर दिया जाएगा।

अध्यापक के स्कूल में मिली थी खामियां

वही राघवेंद्र पांडेय का कहना है कि सात महीने पहले उनके स्कूल का निरीक्षण किया गया था। कुछ खामियां मिली थीं, लेकिन यह खामियां इतनी बड़ी नहीं थीं कि उनका वेतन रोक दिया जाए।

बीईओ सिमि निगार से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि निरिक्षण के दौरान खामियां मिली थी जिसके कारण प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक का वेतन रोका गया था। सहायक अध्यापक ने स्पष्टीकरण का जवाब नहीं दिया और जांच कमेटियों के सामने भी पक्ष नहीं रखा।

बीएसए विजय प्रताप सिंह ने बताया कि समस्याओं के निस्तारण के लिए उन्होंने तीन व्यवस्थाएं बना रखी हैं। इनकी समीक्षा रोज होती है, लेकिन राघवेंद्र ने यहां कोई शिकायत भी दर्ज नहीं कराई। फिर भी मामले को संज्ञान में लेकर सारी प्रक्रिया पूरी कर शुक्रवार का वेतन जारी किया जाएगा।

उन्होंने कहा वीडियो वायरल करने को लेकर अध्यापक और संबंधित लिपिक से भी स्पष्टीकरण तलब किया जाएगा। इस वायरल वीडियो की पुष्टि HDI भारत नहीं करता है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें