Homeहरदोईमासूमों को बचाने जब धधकती आग में कूद पड़े 2 पुलिस कर्मी

मासूमों को बचाने जब धधकती आग में कूद पड़े 2 पुलिस कर्मी

spot_img
spot_img

हरदोई: शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के नर्मदा गेट के सामने लोहे व फर्नीचर की दुकान व गोदाम में रविवार दोपहर आग लग गई. चंद मिनटों में ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इससे वहां चीख पुकार मच गया। तभी 2 पुलिस कर्मी को पता चला कि दुकान में दो मासूम बच्चें फंसे हैं।

तो दोनों पुलिस कर्मी अपनी जान की परवाह किया बिना दुकान में आग में घुस कर उनको सकुशल बाहर निकाला। पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार शाहाबाद कस्बा निवासी बाबूराम की कस्बे के मुख्य बाजार में घर है। यहीं घर के आगे राजा लोहा और आशीर्वाद नाम से फर्नीचर की दुकानें है। उसके पीछे ही गोदाम व आवास है।

रविवार की सुबह नौ बजे दुकान में शॉर्ट सर्किट हो गया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटों में दुकान व गोदाम धू-धू कर जलने लगे। इससे आसपास के लोग जमा हो गए।

मसीहा बने पुलिस कर्मी

आग बहुत तेज हो गई थी और घर में दो मासूम बच्चे रह गए थे। लोग बच्चों को बचाने की गुहार लगा रहे थे, लेकिन अंदर जाने की कोई हिम्मत नहीं कर पा रहा था। तभी दो पुलिस कर्मी बिना अपनी परवाह किये जलती आग में अंदर घुसे और दोनों बच्चों को मसीहा बनकर सकुशल आग से बाहर निकाल लाये। 

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें