होमहरदोईशादी के नाम पर युवक से 2 लाख रूपये की ठगी, महिला...

शादी के नाम पर युवक से 2 लाख रूपये की ठगी, महिला समेत चार पर रिपोर्ट

spot_img

मल्लावां/हरदोई। शादी कराने के नाम पर दिव्यांग से दो लाख रुपये समेत जेवरात की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित दिव्यांग ने पुलिस अधीक्षक को महिला समेत चार लोगों के विरुद्ध शिकायती पत्र देकर रिपोर्ट दर्ज कराए जाने की मांग की है।

मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के गांव इब्राहिमपुर रहने वाले अनिल कुमार ने पुलिस अधीक्षक को दिये गए शिकायती पत्र में बताया कि वह दिव्यांग है, इसी कारण से उसकी शादी नही हुई है। पड़ोस के गांव भजनपुरवा, नसीरपुर व उन्नाव जिले के रोशनाबाद रहने वाले तीन लोगों ने 20 दिन पहले आये थे और आकर उसकी शादी कराने की बात कही थी।

तीनों व्यक्तियों ने शादी कराने के नाम पर दो लाख रुपये मांगे। दिव्यांग का आरोप है कि रुपये न होने पर तीनों ने मिलकर 29 सितंबर को उसका खेत बिकवा दिया और दो लाख रुपये ले लिए। इसके अलावा 20 हजार रुपये के पायल, मंगलसूत्र, बिछिया बनवाने के नाम पर ले लिए।

9 अक्टूबर को महिला से शादी कराने की बात कहकर हरदोई कचहरी ले आये। जहां पर एक अज्ञात महिला से मुलाकात कराई और इसके बाद फोटो कॉपी कराने की बात कहकर महिला सहित चारों लोग वहां से गायब हो गए। पीड़ित दिव्यांग ने एसपी से चारों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। वहीं कोतवाल शेषनाथ सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच की जा रही है, जांच के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें