Home हरदोई गौशालाओं में भूसा-चारा पर्याप्त मात्रा में रखा जाए साथ ही वर्तमान गौशालाओं...

गौशालाओं में भूसा-चारा पर्याप्त मात्रा में रखा जाए साथ ही वर्तमान गौशालाओं की क्षमता वृद्धि के भी प्रयास किये जायेंः-जिलाधिकारी

रदोई : आज कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में जनपद के सभी उपजिलाधिकारियों व अधिशासी अधिकारियों की बैठक हुई। उन्होंने निर्देश दिए कि एमआरएफ सेंटरों का कार्य जल्द पूरा किया जाए। उप जिलाधकारी निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते रहें।

बैठक में अधिशासी अधिकारियों से भूमि विवादों के निस्तारण की स्थिति की जानकारी ली गयी तथा सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तालाबो में एसटीपी लगाने का कार्य किया जाए। सभी गौशालाओं में भूसा-चारा पर्याप्त मात्रा में रखा जाए।

पीओ डूडा को निर्देश दिया कि पीएम आवास योजना के आवासों का निर्माण तेजी से कराकर आवंटन की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, पीओ डूडा, समस्त उपजिलाधकारी व अधिशासी अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

गौशालाओं के लिए नए स्थान चिन्हित कर प्रस्ताव तैयार किया जाएः-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में गौशाला के संबंध में बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अधूरी गौशालाओं का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराया जाए। बिजली की उचित व्यवस्था भी सभी गौशालाओं में की जाए। गौशालाओं के लिए नए स्थान चिन्हित कर प्रस्ताव तैयार किया जाए।

उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए। पशुओं को ठंड से बचाने के लिए तिरपाल आदि की उचित व्यवस्था की जाए। हरे चारे की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। गौशालाओं में यदि मरम्मत की आवश्यकता हो तो करा ली जाए। वर्तमान गौशालाओं की क्षमता वृद्धि के भी प्रयास किये जायें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी जे०एन० पांडेय, अर्थ एवं संख्या अधिकारी राम प्रकाश, उपायुक्त मनरेगा प्रमोद कुमार चंदरौल, सभी उपजिलाधकारी, खण्ड विकास अधिकारी, पशु चिकित्साधिकारी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : 

चुनाव में युवा मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है:-आकांक्षा राना

- Advertisment -

Most Popular

जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 की हालत गंभीर

रायबरेली : उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली के महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में शराब पीने से चार लोगों की मौत...

भाजपा में बगावत, पूर्व MLA सतीश वर्मा ने बसपा से ठोकी ताल

हरदोई : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे दल- बदल का खेल तेज हो गया है।...

‘स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी’: समानता के लिए काम करने वाले संत रामानुजाचार्य को एक सच्ची श्रद्धांजलि

HBN: 11वीं सदी के सुधारक और वैष्णव संत, श्री रामानुज (रामानुजाचार्य)की 216 फीट ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी' पर काम तेजी से चल...

समस्त निर्वाचन कार्मिकों को कोविड टीकाकरण का बूस्टर डोज प्रशिक्षण कक्ष में ही कराये जाने की व्यवस्था की जा रही हैः-आकांक्षा राना

हरदोई : मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक, कार्मिक एवं प्रशिक्षण आकांक्षा राना ने बताया है कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 में...
Translate »