होमकन्नौजकन्नौज के इत्र से महकेगी अयोध्या नगरी, इत्र लेकर विशेष रथ रवाना...

कन्नौज के इत्र से महकेगी अयोध्या नगरी, इत्र लेकर विशेष रथ रवाना होगा

कन्नौज/HDI Bharat: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान इत्रनगरी कन्नौज का इत्र रामनगरी अयोध्या में खुशबू बिखेरा। कन्नौज के व्यापारियों की ओर से गुरुवार को यानी आज तरह तरह के इत्र को लेकर रथ अयोध्या के लिए भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इत्रनगरी के राम भक्तों की आस्था देखते ही बन रही है। हर कोई अपने तरीके से भगवान को रिझाने का प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में कन्नौज के इत्र कारोबारियों ने बड़े पैमाने पर राम के धाम को महकाने की तैयारी की है।

इत्र लेकर विशेष रथ ने कन्नौज नगर का किया भ्रमण

कन्नौज के इत्र एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन त्रिवेदी के अनुसार कन्नौज के इत्र कारोबारियों की इच्छा है कि प्राण प्रतिष्ठा के दौरान होने वाले अनुष्ठान अभिषेक में यहां का इत्र भी सम्मिलित हो। इसके लिए सभी तैयारी कर एक रथ तैयार किया गया। रथ को बुधवार को शहर के पौराणिक मंदिरों के साथ नगर भ्रमण कराया गया। उत्साह और उमंग से राम भक्तों ने रथ का स्वागत कर फूलों की वर्षा की।

इत्र कारोबारी गौतम शुक्ला ने बताया कि भगवान राम के लिए गुलाब, बेला, केवड़ा, खस, चमेली, शामामा, मिट्टी, गुलाब जल सहित कई तरह का इत्र रामलला को अर्पित किया जाएगा। एसोसिएशन के जुड़े छोटे-बड़े करीब 300 इत्र कारोबार की ओर से तैयार हुआ इत्र रथ गुरुवार की सुबह अयोध्या के लिए रवाना होगा। इसको लेकर स्थानीय लोगों में खासा उत्साह है

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें