होमलखीमपुर खीरीसावधान: कमरे में अंगीठी जलाकर सोना पड़ा महंगा, दम घुटने से भाई...

सावधान: कमरे में अंगीठी जलाकर सोना पड़ा महंगा, दम घुटने से भाई बहन की मौत

लखीमपुर खीरी/HDI Bharat। सर्दी के मौसम में ठंड से बचाव करने के चक्कर में असावधानी बरतना जान लेवा भी साबित होने लगा है। ऐसा ही एक मामला मैलानी से सामने आया है। यहां कमरे में कोयले की अंगीठी जलाकर सो रहे एक परिवार के लिए उसका धुआं काल बन गया। कमरे के अंदर अंगीठी के धुंए से दम घुटने से भाई बहन की मौत हो गई, जबकि दंपति की हालत गंभीर है।

बताया जाता है कि घटना मैलानी कस्बे में हुई। मैलानी एसओ पंकज त्रिपाठी के अनुसार यहां के रहने वाले रमेश विश्वकर्मा (40) अपनी पत्नी रेनू (38) और दो बच्चों बेटी अंशिका (8) और बेटे कृष्णा (7) के साथ कमरे में सो रहे थे। सर्दी से बचाव के लिए कमरे में कोयले की अंगीठी जल रही थी। लेकिन कमरे से हवा निकलने की कोई जगह नहीं है। रमेश अपने भाई के साथ संयुक्त परिवार में रहता था।

एसओ पंकज त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार सुबह जब दरवाजा नहीं खुला तो रमेश की भाभी उमा देवी ने लोगों को इसकी जानकारी दी। आसपास के लोग जमा हुए और किसी तरह दरवाजा खोला गया तो अंदर दंपति और उनके दोनों बच्चे बेहोशी की हालत में मिले।

सभी को लेकर परिवार वाले डॉक्टर के यहां गए, जहां पर अंशिका और कृष्णा को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया अंगीठी के धुंए से दम घुटने से भाई बहन की मौत हुईं है जबकि रमेश और उसकी पत्नी को मैलानी सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहां पर उनका इलाज किया जा रहा है.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें