Homeलखीमपुर खीरीLakhimpur News: एसडीएम ने चीनी मिल में मारा छापा, कुछ ऐसा मिला...

Lakhimpur News: एसडीएम ने चीनी मिल में मारा छापा, कुछ ऐसा मिला जिसे देख चौंके

Lakhimpur News: लखीमपुर खीरी जिले के धौरहरा क्षेत्र में हो रहे अवैध बालू खनन की शिकायतों का एसडीएम राजेश कुमार ने संज्ञान लिया और बुधवार को खनन अधिकारी के साथ गोविंद शुगर मिल में छापा मारा। चीनी मिल परिसर में अवैध खनन कर भंडारण की गई रेत का पहाड़ देखकर चौंक गए. मिल में 657 घन मीटर अवैध बालू भंडारण पकड़ा गया।

चीनी मिल के अधिकारी बालू भंडारण से संबंधित कोई भी वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सके। जिसके बाद एसडीएम राजेश कुमार ने रिपोर्ट जिलाधिकारी सहित खनन विभाग को सौंप दी। गोविंद शुगर मिल में जुवारी ग्रुप की ओर से डिस्टेलरी बनाने का काम चल रहा है। 

बताया जा रहा है यहां ठेकेदार बिना रॉयल्टी के अवैध बालू खनन कर चीनी मिल परिसर में ही भंडारण कर रहा था। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने एसडीएम धौरहरा से की थी। शिकायत पर एसडीएम ने खनन अधिकारी के साथ छापेमारी की तो अवैध खनन कर भंडारण की गई बालू मौके पर पकड़ी। 

एसडीएम ने अवैध खनन कर रहे ऐरा गांव रहने वाले शिवपाल गौतम के विरुद्ध परिवाद दर्ज कराने के निर्देश जारी किया है। एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि गोविंद शुगर मिल परिसर में अवैध खनन कर भंडारण की गई 657 घन मीटर बालू पकड़ी गई है, जिसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी सहित खनन विभाग को सौंप दी है।

Latest Lakhimpur News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें