होमलखीमपुर खीरीनकली खाद बेचने वाले कारोबारी की 30.14 करोड़ की संपत्ति कुर्क

नकली खाद बेचने वाले कारोबारी की 30.14 करोड़ की संपत्ति कुर्क

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर में नकली खाद का कारोबार करने वालों पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने सोमवार को मैगलगंज में स्थित कारोबारी मनीष गुप्ता और उसके पुत्र रितिक गुप्ता पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की है। पुलिस ने कारोबारी मनीष गुप्ता द्वारा अवैध रूप से अर्जित 30.14 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। 

मनीष गुप्ता ने नकली खाद कारोबार से अपने पुत्र रितिक गुप्ता व पत्नी सोनिका गुप्ता के नाम मैसर्स गोविन्द इंडस्ट्रीज उर्वरक फैक्टरी लगायी थी। जिसमें बड़े पैमाने पर नकली खाद का उत्पादन करते हुए अवैध धन कमाया। आपको बता दें मनीष गुप्ता कारोबारी की खाद फैक्टरी से भारी मात्रा में नकली खाद बरामद की गई थी।  

पुलिस का कहना है कि अवैध संपत्ति को उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 14(1) के तहत कुर्क किये जाने के लिए पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने जब्तीकरण की रिपोर्ट डीएम को भेजी थी। रिपोर्ट के आधार पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कुर्की के आदेश दिए थे। 

नकली खाद बेचने वाले कारोबारी की ये संपत्ति हुई जब्त 

सोमवार को राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने कारोबारी मनीष गुप्ता के 6 मकान, 2 फैक्टरी व 10 भू-खण्ड / प्लॉट (कुल 1.9383 हेक्टेयर यानी 4.79 एकड़ भूमि) , एक फॉरच्यूनर कार,  आठ ट्रक, दो मोटरसाइकिल व एक बोलेरो पिकअप जब्त की है। जिनकी कीमत लगभग 30.14 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें