Home लखीमपुर लखीमपुर : शारदा नदी पर होगा पैंटून पुल का निर्माण

लखीमपुर : शारदा नदी पर होगा पैंटून पुल का निर्माण

लखीमपुर : विकास खंड गोला के सभागार में विधायक अरविन्द गिरि ने क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपये लागत की योजनाओं का शिलान्यास किया। विधायक ने पूर्व में क्षेत्र के विकास के साथ पर्यटन संवर्धन योजना के तहत विधानसभा क्षेत्र का विस्तारीकरण किए जाने के संदर्भ में मुख्यमंत्री सहित संबंधित विभागों को पत्र प्रेषित किए थे। उनके अथक प्रयासों व सरकार के विकास के मंसूबों के चलते शनिवार को ब्लॉक सभागार में करोडों रुपये लागत की योजनाओं का शिलान्यास संभव हो सका।

हरदोई: उलाहना देनी गई महिला की पीट-पीट कर हत्या कर

विधायक अरविन्द गिरि ने अपने संबोधन में क्षेत्र के सतत विकास को सर्वोपरि मानते हुए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। साथ ही प्रदेश सरकार से छोटी काशी गोला के पौराणिक शिव मंदिर, अमीरनगर स्थित बाबा टेढ़ेनाथ मंदिर ग्राम मगदापुर, गजमोचननाथ बाबा ग्राम रोशननगर गोला, उक्त तीनों तीर्थ स्थानों को पर्यटन संवर्धन योजना के तहत पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किए जाने की मांग प्रमुखता से उठाई।

सरकार शोषित और वंचितों के उत्थान और हक दिलाने के लिए कर रही काम कर रही: नितिन अग्रवाल

शनिवार को शिलान्यास किए गए कार्यों की तालिका में बाघेल संपर्क मार्ग, नासिरपुर संपर्क मार्ग, लल्हनापुर संपर्क मार्ग का नवनिर्माण का कार्य शामिल है। इसी के साथ पीलीभीत-बस्ती मार्ग से भूतनाथ मार्ग बाईपास, जिसकी लंबाई 1.695 किमी को जिला मार्ग की श्रेणी में उच्चीकृत किए जाना भी स्वीकृत हो चुका है।

यूपी पंचायत चुनाव : जानिए हरदोई की आरक्षण लिस्ट

राज्य योजनांतर्गत गोला विधानसभा के गनेशपुर, सुभाषनगर, अमीरनगर, बस्तौली, सरैयां, विलियम मार्ग में कठिना नदी पर आरसीसी लघु सेतु पुर्ननिर्माण कार्य का प्रारंभिक आगणन करते हुए 483.27 लाख रुपये का अनुमोदन किए जाने के बाद राज्य योजना के अंर्तगत पीएफएडी का कार्यवृत्त व प्रपत्र सहित स्वीकृति। विकास खंड बिजुआ की ग्राम सभा मालपुर में 33/11 केवी उपकेंद्र के प्रस्ताव पर कार्य किया जा रहा है।

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

राज्य योजना के तहत विकास खंड बिजुआ के ग्राम रामनगरकलां में शारदा नदी पर पैंटून सेतु के निर्माण के लिए 317.58 लाख रुपये की विभागीय तकनीकी मूल्यांकन प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति के लिए प्रेषित की जा चुकी है। इस मौके पर एसडीएम अखिलेश यादव, सीओ आरके वर्मा, बीडीओ देवेंद्र प्रताप सिंह, विधायक प्रतिनिधि जवाहर वर्मा सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »