Home लखनऊ Lucknow News: रिश्वत के 1.24 लाख लेते रंगे हाथ लेखपाल गिरफ्तार

Lucknow News: रिश्वत के 1.24 लाख लेते रंगे हाथ लेखपाल गिरफ्तार

लखनऊ: एंटीकरप्शन की टीम ने बुधवार देर शाम सदर तहसील में तैनात लेखपाल आनंद श्रीवास्तव को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। लेखपाल से रिपोर्ट लगाने के लिए मांगे गए दस हजार रुपये भी बरामद किए हैं। साथ ही उसके पास से 1.24 लाख नकदी बरामद हुई है। एंटीकरप्शन की टीम ने लेखपाल को चिनहट पुलिस के सुपुर्द कर केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें : सैफई: मुलायम सिंह यादव की याद में बनेगा संग्रहालय, लगेगी भव्य प्रतिमा

सुल्तानपुर के समीउल्लाह विभूतिखंड के विजयंत खंड में रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी कुछ जमीन बीबीडी थाना क्षेत्र के सरायशेख में है। इसकी जांच रिपोर्ट हल्का लेखपाल आनंद श्रीवास्तव को लगानी थी। इसके लिए वह 10 हजार रुपये मांग रहा था। बिना पैसे के जांच रिपोर्ट न लगाने से परेशान होकर समीउल्लाह ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण संगठन से की थी।

एंटीकरप्शन की टीम के निरीक्षक मृत्युंजय कुमार मिश्रा की टीम ने टैपिंग शुरू की और रिश्वत की रकम देने के बहाने उसको बुलाया। बुधवार को लेखपाल कार से एल्डिको तिराहे के पास पहुंचा, जहां एंटीकरप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया।

पुलिस के मुताबिक, आनंद श्रीवास्तव के पास से 1.24 लाख नकदी भी मिली है, लेकिन वह इसके बारे में कुछ भी नहीं बता पा रहा है। इसके अलावा कार की तलाशी में लेखपाल व उसके परिजनों की चार पासबुक मिली हैं। इनमें हाल के दिनों में 80-90 लाख रुपये के लेनदेन का ब्योरा है। पुलिस टीम लेखपाल के बैंक खातों की डिटेल खंगाल रही है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...