Home लखनऊ यूनिसेफ एंबेसडर व एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा लखनऊ के दौरे पर,बच्चों से की...

यूनिसेफ एंबेसडर व एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा लखनऊ के दौरे पर,बच्चों से की मुलाकात, लोकबंधु और डफरिन अस्पताल भी गईं

लखनऊ: यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर व एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा लखनऊ के दौरे पर हैं। आज वह लोकबंधु अस्पताल और डफरिन अस्पताल गईं। सोमवार को उन्होंने सरकारी स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों का दौरा किया था और बच्चों से मुलाकात की। सोमवार शाम को वह 1090 पहुंचीं और महिला कॉलटेकर्स के साथ समय गुजारा।

यह भी पढ़ें:हरदोईः अब इन 7 मार्गों पर रोडवेज बसें फरेंगी फर्राटे

यह भी पढ़ें:Ayush College: आयुष कॉलेजों में फर्जीवाड़े से एडमिशन लेने वाले 891 छात्र निलंबित, दस्तावेज सील

सरकारी स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों पर उन्हें देखने के लिए भीड़ लगी रही। प्रियंका चोपड़ा अपनी दो दिवसीय लखनऊ यात्रा के पहले दिन औरंगाबाद के प्राइमरी स्कूल पहुंचीं। प्रियंका ने बच्चों के बीच जमीन पर बैठकर नुक्कड़ नाटक ‘चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो’ देखा। इसमें बच्चों ने छेड़छाड़, महिला उत्पीड़न, सामाजिक हिंसा आदि के खिलाफ आवाज बुलंद करने का संदेश दिया।

यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर है प्रियंका चोपड़ा

यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर प्रियंका चोपड़ा औरंगाबाद के बेसिक स्कूल के बाद मोहनलालगंज के लालपुर आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचीं। बच्चों में पोषण का स्तर जानने के साथ गांव की महिला आरती से पूछा कि बच्चों को क्या खिलाया जाता हैै, उन्हें पोषाहार मिलता है या नहीं। बच्चों ने उन्हें बताया कि पोषाहार मिलता है।

प्रियंका चोपड़ा चिनहट के उत्तरधौना जूनियर हाईस्कूल भी पहुंचीं वहां बाल विवाह व बाल मजदूरी रुकवाने वाले किशोरी समूहों से मुलाकात की। इसमें शक्ति किशोरी समूह, दिव्या ज्ञान किशोरी समूह संग मीना मंच की कुल 15 किशोरियां मौजूद रहीं। नई पहल कार्यक्रम के बृजेश ने बताया कि प्रियंका चोपड़ा के साथ आए यूनिसेफ अधिकारियों के समक्ष चिनहट बालिका पूर्व माध्यमिक स्कूल की बालिकाओं ने स्कूल के जर्जर भवन का मुद्दा उठाया।

लालपुर प्राइमरी स्कूल में कार्यक्रम के दौरान दखिना शेखपुर के पूर्व माध्यमिक स्कूल की छात्रा इशिता ने फिल्म एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से ऑटोग्राफ मांगा तो उन्होंने उसके रुमाल पर अपना ऑटोग्राफ दिया।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...