Home शिक्षा/रोजगार MHA Recruitment 2021: गृह मंत्रालय में लॉ ऑफिसर और अकाउंट्स ऑफिसर सहित...

MHA Recruitment 2021: गृह मंत्रालय में लॉ ऑफिसर और अकाउंट्स ऑफिसर सहित कई पदों पर निकली भर्तियां

MHA Recruitment 2021: गृह मंत्रालय में नौकरी पाने का शानदार मौका है। यहां विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इसके तहत लॉ ऑफिसर ग्रेड वन (Law Officer Grade –I), लॉ ऑफिसर ग्रेड 2, (Law Officer Grade 2) अकाउंट्स ऑफिसर (Accounts Officer) सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां निकली हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं और इच्छुक भी हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को mha.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

उम्मीदवार ध्यान दें कि एमएचए भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 मई 2021 को खत्म होगी। ऐसे में जब आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है तो फटाफट आवेदन कर दें, क्योंकि बार अंतिम समय में ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ने की वजह से कई बार फाॅर्म भरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

MHA Recruitment 2021 : एजुकेशन क्वालिफिकेशन

गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती के लिए अधिसूचना के अनुसार लॉ ऑफिसर ग्रेड वन पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इस फील्ड में न्यूनतम पांच साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

Army Recruitment Rally 2021 क्लिक् करें

लॉ ऑफिसर ग्रेड सेकेंड की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी को इस फील्ड में 3 साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए।

सीनियर अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को केंद्र सरकार में सीनियर लेवल का सेवानिवृत्त अकाउंट्स ऑफिसर

MHA की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों के लिए आम तौर पर, सभी श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष होगी। वहीं उम्र से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये होगी सैलरी

लॉ ऑफिसर- 35,000 से 60,000 रुपये 

चीफ सुपरवाइजर- 60,000 रुपये 

सुपरवाइजर- 40,000 रुपये 

- Advertisment -

Most Popular

यूपी चुनाव 2022: आजाद समाज पार्टी अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी: चंद्रशेखर

नोयडा : आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने नोएडा में प्रेस कांफ्रेंस करके एलान किया कि वे यूपी में अकेले...

पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है, तो सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूँ :रीता बहुगुणा

प्रयागराज: सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने पुत्र मयंक जोशी को विधानसभा चुनाव का टिकट पक्का करने के लिए अपनी सांसदी छोड़ने...

प्रशासन ने खाली कराया बैंक में बंधक मकान

हरदोई। पिहानी चुंगी के निकट एक मकान व दुकान को सोमवार को तहसील प्रशासन ने खाली करवाकर बैंक को सौंप दिया। इस...

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

Recent Comments

Translate »