Home हरदोई हरदोई : 30 जून तक हर हाल में स्थापित हो जाए ऑक्सीजन...

हरदोई : 30 जून तक हर हाल में स्थापित हो जाए ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट: नितिन अग्रवाल

बावन। बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाए जाने की कवायद तेज हो गई है। सदर विधायक की क्षेत्रीय विकास निधि से स्थापित होने वाले ऑक्सीजन प्लांट को लेकर कार्यदायी संस्था के अभियंताओं के साथ विधायक और डीएम ने सीएचसी परिसर का जायजा लिया। इस दौरान यहां बिजली कनेक्शन और जनरेटर की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए।

10 की बोर्ड परीक्षा निरस्त, जाने 12वीं की परीक्षा होगी कब

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान बड़ी संख्या में संक्रमितों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ी। इसकी कमी के कारण लोगों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।
इसके बाद अलग अलग स्तर से ऑक्सीजन की कमी को पूरी करने के लिए संसाधन उपलब्ध कराए जाने की कवायद शुरू हुई थी। इसी क्रम में सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने अपनी निधि से 70 लाख रुपये का ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित कराए जाने का प्रस्ताव दिया था।

यह भी पढ़ें – गैर इरादतन हत्या के 4 अभियुक्त गिरफ्तार, भेजे गए जेल

इस प्रस्ताव के क्रम में अधिकांश औपचारिकताएं पूरी होने के बाद शनिवार को सदर विधायक ने डीएम अविनाश कुमार के साथ ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनी के अधिकारियों के साथ बावन सीएचसी का जायजा लिया।
भूमि व्यवस्था, प्लांट के निर्माण, क्षमता बिजली आपूर्ति आदि की जानकारी ली गई।

इस अवसर पर मा0 विधायक ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आक्सीजन प्लांट निर्माण कार्य आज से ही युद्व स्तर पर प्रारम्भ कराकर 30 जून 2021 तक पूर्ण करायें। उन्होने कहा कि क्षेत्र के गंभीर कोरोना संक्रमितों के लिए आक्सीजन गैस प्लांट लगाया जा रहा है और प्लांट लग जाने से ग्रामीण क्षेत्र के गंभीर मरीजों को तत्काल आक्सीन मिल सकेगी।

क्रिकेट : पूर्व सेलेक्टर ने कहा- रोहित शर्मा हो सकते हैं अगले कप्तान

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि आक्सीजन गैस प्लांट के लिए मा0 विधायक जी द्वारा अपनी विधायक निधि से रू0-70 लाख की धनराशि प्रदान की गयी है और इस राशि से गैस प्लांट, विद्युत कनेक्शन एवं जनरेटर की व्यवस्था कराई जायेगी।

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन गैस प्लांट में जनरेटर की व्यवस्था इस तरह की जाए कि बिजली जाते ही जनरेटर खुद ही चालू हो जाए और इससे ऑक्सीजन की आपूर्ति पर प्रभाव न पड़े।
निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक राजेंद्र श्रीवास, सहायक अभियंता राजेश सिंह, प्लांट लगाने वाली कंपनी के अभियंता शैलेंद्र सिंह, एसडीओ विद्युत आदित्य कुमार, सीएचसी अधीक्षक डॉ. प्रभाकर त्रिपाठी, प्रियम मिश्रा, टिंकू त्रिवेदी, देश दीपक दीक्षित आदि मौजूद रहे।

देश की हर नौकरी की खबर आप तक सबसे पहले आपकी अपनी एप्प “रोजगार अलर्ट “पर

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharat.rojgaralert
- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »